REET : रीट केस में सीबीआई से नहीं तो अब ईडी का करेंगे उपयोग, भाजपा आ गई चुनावी मोड पर।

REET : रीट केस में सीबीआई से नहीं तो अब ईडी का करेंगे उपयोग, भाजपा आ गई

चुनावी मोड पर।

रीट पेपर लीक घोटाले की ईडी जांच के फैसले के बाद सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट पेपर लीक मामले की ईडी जांच को बीजेपी का चुनावी हथकंडा करार देते हुए इसे चुनावी मोड में आना तक बता दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- देश में जितनी भी जांच एजेंसियां हैं, सबकी अपनी भूमिका होती है। वे अपनी भूमिका निभाएं, इसमें हम क्या कर सकते हैं? सच्चाई सामने आ जाएगी। सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। चाहे कोई एजेंसी हो। एसओजी अच्छा काम कर रही है, पक्ष विपक्ष सब मानते यह मानते हैं। फिर भी जिस प्रकार की उनकी फितरत है मैसेज देने की, मैंने कहा कि बीजेपी चुनावी मोड में आ चुकी है। गहलोत सोमवार शाम को सीएम निवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : बिजली विभाग में इंटर डिस्कॉम स्थानांतरण नीति बनाए जाने को लेकर दिया ज्ञापन

गहलोत ने कहा, चुनावी मोड में आने के हिसाब से ही उसी रूप में फैसले हो रहे हैं। मेरा मानना है कि वे अपना काम करें। सचाई तक कोई पहुंच सकता है तो और जांच करे। रीट की सीबीआई जांच की मांग हाईकोर्ट से खारिज करने के बाद ईडी जांच के सवाल पर गहलोत ने कहा, भारत सरकार को यह सोचने की बात है कि हाईकोर्ट की मंशा क्या थी? भारत सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया होगा, सीबीआई नहीं तो ईडी सही।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan: जनसुनवाई से आमजन की समस्याओं का करें त्वरित समाधान- महत्वपूर्ण विकास कार्यों की करें नियमित मॉनिटरिंग - मुख्यमंत्री

रीट पेपर लीक मामले में ईडी के मामला दर्ज करने के फैसले के बाद ​प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है। मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर ईडी जांच को बीजेपी की चुनावी तैयारियों से जोड़कर केंद्र सरकार को निशाने पर ले लिया है। ईडी ने अभी औपचारिक रूप से जांच शुरू नहीं की है, इससे पहले इस पर सियासी आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। बीजेपी सासंद किरोड़ीलाल मीणा ने रीट को लेकर फरवरी में ईडी के जयपुर ऑफिस में जांच की मांग पर ज्ञापन दिया था। ईडी ने उसी ज्ञापन के आधार पर शुरुआती जांच शुरू करने का फैसला किया है। अब रीट पेपर लीक में पैसे का ट्रांजेक्शन करने वाले आरोपियों को सबसे पहले राडार पर लिया जाएगा।