केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की पहल पर अजमेर जिले में नेशनल हाइवे के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत।

केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की पहल पर अजमेर जिले में नेशनल हाइवे के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत।
====================
केंद्रीय पर्यावरण एवं श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव ने 27 जुलाई को दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस अवसर पर यादव के साथ अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी भी थे। यादव ने गडकरी को बताया कि जो स्टेट हाईवे नेशनल हाईवे को जोड़ते हैं, उनके सुदृढ़ीकरण के मामले में राज्य सरकार ने भेदभाव पूर्ण काम किया है। इस भेदभाव का अजमेर जिला भी शिकार हुआ है। इससे ग्रामीण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। यादव की बात को गंभीरता से लेते हुए गडकरी ने अजमेर जिले में नेशनल हाइवे के विकास और सुदृढ़ीकरण के लिए एक हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। इस राशि से अब अजमेर जिले के दिलवाड़ा में एनएच-79 पर एक ओवरब्रिज का निर्माण, एनएच-79 पर अजमेर-भीलवाड़ा मार्ग पर बरल द्वितीय के निकट ओवरब्रिज का निर्माण, किशनगढ़ एयरपोर्ट हाईवे पर बांदनवाड़ा फ्लाईओवर जैसा नवीन फ्लाईओवर का निर्माण, किशनगढ़ जयपुर के मध्य एनएच-8 पर पाटन, बांदरसिंदरी, दादरी, मोखमपुरा, सांवरदा व मेहला में ओवरब्रिज का निर्माण, श्रीनगर-खेड़ा चौराहा पर ओवर ब्रिज का निर्माण आदि कार्य हो सकेंगे। गडकरी ने भरोसा दिलाया कि इसके अतिरिक्त भी परिवहन मंत्रालय अजमेर जिले में सड़कों के सुदृढ़ीकरण का काम करेगा। केन्द्रीय मंत्री और अजमेर निवासी भूपेन्द्र यादव ने उम्मीद जताई है कि एक हजार करोड़ रुपए की राशि से होने वाले कार्यों की वजह से ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अजमेर के विकास में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सांसद भागीरथ चौधरी ने भी यादव का आभार प्रकट किया है।