fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की मौजूदगी में पुष्कर में कांग्रेसी भिड़े। जमकर गाली गलौज और हाथापाई। कांग्रेस में ऐसी घटनाएं सामान्य है-श्रीनिवास।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की मौजूदगी में पुष्कर में कांग्रेसी भिड़े। जमकर गाली गलौज और हाथापाई। कांग्रेस में ऐसी घटनाएं सामान्य है-श्रीनिवास।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की मौजूदगी में पुष्कर में कांग्रेसी भिड़े। जमकर गाली गलौज और हाथापाई।
कांग्रेस में ऐसी घटनाएं सामान्य है-श्रीनिवास।
नसीम अख्तर गुट को महत्व मिलने से दामोदर शर्मा नाराज।
अजमेर में सूचना केन्द्र के सामने हसबैंड स्कूल में बनी 14 दुकानें सीज। दुकानों में 30 वर्ष से हो रहा था कारोबार।
==========
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी 15 अगस्त को ब्रह्मा मंदिर में दर्शन और पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना करने के लिए पुष्कर तीर्थ आए। लेकिन ब्रह्मा मंदिर में दर्शन से पहले ही पुष्कर के कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। कांग्रेसियों ने एक दूसरे को गालियां दी और हाथापाई की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह भिड़ंत पूर्व विधायक व कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ और पुष्कर कांग्रेस के दिग्गज दामोदर शर्मा के समर्थकों के बीच हुई। श्रीनिवास की यात्रा में श्रीमती अख्तर गुट को ज्यादा तवज्जो मिलने से दामोदर गुट खफा था। यही वजह रही कि ब्रह्मा मंदिर के नीचे अख्तर और दामोदर गुट अलग अलग खड़े हो गए। जब श्रीनिवास मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे तो स्वागत की होड़ में दोनों गुट भिड़ गए। इस अवसर पर श्रीनिवास ने भी दोनों गुटों को समझाने की कोशिश की, लेकिन विवाद बढ़ता चला गया। दामोदर शर्मा के समर्थकों का कहना था कि श्रीमती अख्तर ने श्रीनिवास को हाईजैक कर लिया है, जिससे कांग्रेस का कार्यकर्ता स्वागत से वंचित हो रहा है। कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर भी नाराजगी थी कि श्रीमती अख्तर किशनगढ़ एयरपोर्ट से श्रीनिवास के साथ कार में बैठकर आईं हैं। विवाद शांत हुआ, तब श्रीनिवास ने ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए। सरोवर पूजा और मंदिर दर्शन के बाद श्रीनिवास ने पुष्कर के प्रेम प्रकाश आश्रम में आयोजित सम्मान समारोह में भाग लिया। यह समारोह भी श्रीमती अख्तर की पहल पर हुआ। समारोह में श्रीमती अख्तर से श्रीनिवास का कहना रहा कि कांग्रेस में ऐसी घटनाएं होना सामान्य बात है। विवाद के संबंध में श्रीमती अख्तर का कहना रहै कि यह कार्यक्रम यूथ कांग्रेस का था। उनकी भूमिका सिर्फ स्वागत तक ही सीमित थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुए विवाद पर अख्तर ने खेद जताया। उन्होंने कहा कि पुष्कर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष गौरव पाराशर श्रीनिवास परिवार के पंडे भी हैं, इसलिए उनके साथ आत्मीयता रही। कुछ लोग कांगे्रस की बेवजह छवि खराब करते हैं। पुष्कर में कांग्रेसियों की भिड़ंत का वीडियो मेरे फेसबुक पेज www.facebook.com/SPMittalblog पर देखा जा सकता है।
सूचना केन्द्र के सामने 14 दुकानें सीज:
अजमेर में 16 अगस्त को सुबह सात बजे नगर निगम ने सूचना केन्द्र के सामने बनी 14 दुकानों को एक साथ सीज कर दिया। कई दुकानें तो सुबह खुल भी नहीं पाई और निगम के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दुकानों पर लगे तालों को सील लगाकर प्रतिबंधित कर दिया। दुकानदारों का कहना है वे पिछले 30 वर्षों से यहां कारोबार कर रहे हैं, लेकिन निगम ने दुकान से सामान निकालने का समय भी नहीं दिया। 13 अगस्त को नोटिस देकर दुकान खोली करने के निर्देश दिए थे। 14 और 15 अगस्त को अवकाश था, इसलिए कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी। दुकानदारों ने निगम की इस कार्यवाही को गैर जरूरी बताया। वहीं निगम का कहना है कि ये सभी दुकानें हसबैंड मेमोरियल स्कूल के परिसर में बनी हुई है। सभी दुकानें बगैर नक्शे के बनाई गई है। निगम ने दुकानों को अवैध मानते हुए पूर्व में भी नोटिस दिए थे, लेकिन तब दुकानदारों ने न्यायालय की शरण ले ली। अब सभी अदालतों से दुकान मालिकों की याचिकाओं का निस्तारण हो गया है तथा किसी भी अदालत से स्टे भी नहीं है। ऐसे में अवैध दुकानों को नियमानुसार सील किया गया है। इन 14 दुकानों में डॉक्टर गौड आई सेंटर, रॉयल बेकर्स, श्री चामुंडा जूस सेंटर, भोमजी स्वीट्स, स्वामी मेडिकल, असवा मेडिकल, अमित सारस्वत, रघुराज सिंह, महेन्द्र सिंह, नर्बदा देवी, विभूति जैन, श्रीमती कुसुमलता, हरीश चंद आदि की दुकानें शामिल हैं। निगम की इस कार्यवाही से शहर भर में अवैध निर्माणकर्ताओं में अफरा तफरी मच गई है। मालूम हो कि यह दुकानें शहर के बीचों बीच बने अग्रसेन सर्किल के सामने हैं। दुकानों की लागत करोड़ों रुपए की मानी जा रही है।

देखें वीडियो

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी पर्यवेक्षक। तो क्या अजय माकन ने राजस्थान में कांग्रेस के संकट का समाधान कर दिया है?

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी पर्यवेक्षक। तो क्या अजय माकन ने राजस्थान में कांग्रेस के संकट का समाधान कर दिया है?

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी पर्यवेक्षक। तो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com