हत्या के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने जिला कलक्ट्रेट पर दिया धरना दौसा

हत्या के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने जिला कलक्ट्रेट पर दिया धरना
दौसा 1 माच। जिले के नांगल राजावतान क्षेत्र के खवारावजी के युवक की हत्या के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने जिला कलक्ट्रेट पर धरना दिया।
जानकारी के अनुसार जिले के नांगल राजावतान थाना क्षेत्र के खवारावजी के युवक महेंद्र गुर्जर की मौत हो गई थी। जिसके चलते परिजनों ने उसके एक साथी पर हत्या का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। जिस पर कार्यवाही नहीं होने से सोमवार को एक बार फिर दर्जनों ग्रामीण पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।
ग्रामीणों का आरोप है कि 16 फरवरी को मृतक महेंद्र के ही एक साथी ने उसे फोन करके शादी में जाने के लिए बुलाया और उसकी गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। जिसे घायल अवस्था में जयपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया था कि मृतक हत्या की गई है। इस मामले में थाने में नामजद मामला दर्ज कराया गया।
ग्रामीणों का आरोप है कि 20 फरवरी को पुलिस ने 3 दिन में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। लेकिन 9 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही। जिसके चलते ग्रामीण आक्रोशित हैं।
ग्राम पंचायत खवारावजी के सरपंच गुलाब चंद शर्मा ने बताया कि आरोपिपों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होने से पूरी ग्राम पंचायत के लोगों में आक्रोश है। जिसके चलते ग्राम पंचायत के लोग यहां धरने पर बैठे। और जब तक दोषी लोगों पर कार्रवाई नहीं होगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
इस प्रकरण की जांच कर रहे दौसा डीएसपी दीपक शर्मा ने मीडिया को बताया कि मदेन्द्र गुर्जर की मौत के प्रकरण की पुलिस जांच कर रही है। शुरूआत में यह प्रकरण सड़क दुर्घटना का आया था। अब परिजनों द्वारा हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस दोनों पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।