fbpx
Breaking News

बाल विवाह निषेध विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन लालसोट

बाल विवाह निषेध विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
लालसोट 3 अप्रैल। तालुका विधिक सेवा समिति, लालसोट के तत्वाधान में बाल विवाह निषेध अभियान के तहत स्थानीय एवीपी पीजी महिला महाविद्यालय में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
आयोजन शिविर में अधिवक्ता कृष्ण गोपाल गौतम ने कहा कि भारत ने विशेषकर राजस्थान में बच्चों की छोटी उम्र में ही शादी करा दी जाती है तो इसको रोकने के लिए बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 से लागू किया गया है जिसमें लड़के की उम्र 21 वर्ष से कम और लड़की की उम्र 18 वर्ष से कम हो तो यह विवाह योग्य नहीं है, उन्होंने बताया कि यदि विवाह के समय लड़का या लड़की दोनों में से कोई विवाह योग्य उम्र का नहीं है तो ऐसा विवाह बाल विवाह होने से अपराध माना गया है।
इसके अलावा शिविर में कोविड-19 की आई दूसरी लहर के बारे में कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस की पालना करने को कहा। तालुका विधिक सेवा समिति लालसोट के पीएलबी बनवारी लाल मीणा मौजूद रहे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

दौसाजिले के चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, तीन रामगढ़ पचवारा थाने के सस्पेंड, एक पुलिस कर्मी महुवा …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *