संबंधित विभाग के अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करे-जिला कलक्टर दौसा

जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक सम्पन्न
उद्यमियों को समय पर आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने के लिये
संबंधित विभाग के अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करे— जिला कलक्टर
दौसा, 12 अप्रेल। जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने कहा कि जिले औद्योगिक क्षेत्रों में उद्यमियों को समय पर आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने व औद्योगिक समस्याओं का समाधान करवाने तथा जिले में नवीन निवेशकों को आ रही बाधाओं को दूर करने के लिये संबंधित अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करे।
सोमवार को कलेक्टे्रट सभा भवन में आयोजित जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक को संबोधित करते हुये जिला कलक्टर ने यह बात कही। उन्होने कहा कि विद्युत, जलदाय, सडक निर्माण, रिको एवं उद्योग विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करे ताकि अधिक से अधिक उद्यमी जिले में अपने उद्योग स्थापित कर सके। औद्योगिक क्षेत्र, कोलाना में पानी की समस्या का ग्राउण्ड वाटर विभाग से फिजिबिलिटी रिपोर्ट प्राप्त कर ट्यूबवैल की टेण्डर प्रक्रिया प्रारम्भ की जावे। उन्होने डीडवाना में रोड क्रासिंग पर लगे झूलते तारों को उंचा करने, एच टी लाईन हटवाने, अतिक्रमण हटवाने के संबंध में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए ।
बैठक के प्रारम्भ में जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक शिल्पा गोखरू ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठक का शुभारम्भ किया। सबसे पहले विद्युत विभाग के लम्बित औद्योगिक कनेक्शन की चर्चा की, जिसमें अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि 22 विद्युत कनेक्शन लम्बित हैं जिनका जल्दी ही निस्तारण कर दिया जावेगा। औद्योगिक क्षेत्र, डीडवाना में झूलते तारों के बारे में अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि हमारी जानकारी में ढीले तार नहीं हैं, फिर भी अगर कहीं हैं तो जगह विशेष की जानकारी उपलब्ध करावें, उन्हें ठीक कर दिये जावेंगें। एच.टी. लाईन के सम्बन्ध में अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि पुरानी फाईल निरस्त हो गई है, रीको नई फाईल लगाये और शीघ्र ही डी/एन जारी कर दिया जावेगा। डीडवाना औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण के संबंध में बताया कि राजस्व विभाग से नक्शा उपलब्ध नहीं हो पाया है। इसलिए अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। जिला कलक्टर ने तहसीलदार रामगढ़ पचवारा को पत्र लिखने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में जेविविएनएल के एस.ई. ए.के. सिंघल, आर.एम. रीको परेश सक्सेना, एलडीएम पी.सी. बोराना, श्रम कल्याण अधिकारी बलवीर सिंह, सहायक निदेशक, सूचना एवं जनसंपर्क रामजीलाल मीना,एनएचएआई के जी.एम. श्रीधरन, उद्योग संघ, दौसा के अध्यक्ष मनोहर लाल गुप्ता, नगर परिषद से खेमराज मीना,समय सिंह व अंकित अग्रवाल, जिला उद्योग केन्द्र से भगवान सहाय वर्मा एवं जिला उद्योग अधिकारी मेघराज मीना आदि उपस्थित थे।