सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभान्वित करवाने के लिए चलाया प्रशासन गांव के संग अभियान

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभान्वित करवाने के लिए चलाया
प्रशासन गांव के संग अभियान
लालसोट 10 अक्टूबर। प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने तथा गरीबों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभान्वित करवाने के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान चलाया गया है।
शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी अग्रिम शिविर लगाकर ग्राम पंचायत की समस्याओं को चिन्हित कर समाधान करवाना सुनिश्चित करें। शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं में से कोई भी समस्या पेंडिंग नहीं रहनी चाहिए।
शनिवार को पंचायत समिति लालसोट के सभा भवन में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान प्राप्त होने वाली समस्याओं का शत प्रतिशत समाधान जरूरी है। इसमें किसी भी विभागीय अधिकारी की खानापूर्ति नहीं चलेगी। उन्होंने शिविर प्रभारी अधिकारी एवं उप जिला कलेक्टर लालसोट व रामगढ़ पचवारा को निर्देश दिए कि शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं को पंजीकृत करें तथा समाधान होने के बाद ही शिविर का समापन करें। उद्योग मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र लालसोट में संचालित जल जीवन मिशन, विद्युत आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाए, मनरेगा कार्य सहित सभी विभागों द्वारा संचालित गतिविधियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीकृत योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को समय पर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना के तहत सभी ग्राम पंचायतों में कार्य स्वीकृत कर ग्रामीण लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर लालसोट में बनने वाले उप जिला चिकित्सालय के प्लान का निरीक्षण करते हुए कार्य को प्राथमिकता से चालू करवाने की बात कही।इस अवसर पर पंचायत समिति लालसोट के प्रधान एडवोकेट नाथू लाल मीणा, पंचायत समिति रामगढ़ पचवारा की प्रधान डॉक्टर कौशल्या मीणा, उपखंड अधिकारी लालसोट सरिता मल्होत्रा, उपखंड अधिकारी रामगढ़ पचवारा मिथिलेश मीणा, विकास अधिकारी लालसोट दिवाकर मीणा, तहसीलदार मदनलाल मीणा, तहसीलदार रामगढ़ पचवारा सुधारानी मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता भरत लाल मीणा, जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता रामहेत मीणा,उपनिदेशक कृषि विस्तार शंकर लाल मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।