ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास मे सड़कों की अहम भूमिका -उद्योग मंत्री – लालसोट

ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास मे सड़कों की अहम भूमिका -उद्योग मंत्री
लालसोट 17 अक्टूबर। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने महारिया से श्यामपुरा तक रोड का एवं बगड़ी में कोठी वाली ढाणी से रामेला ढाणी तक की रोड का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र तक सड़कों का निर्माण सीधे ग्रामीणों को शहर से जोड़ने का कार्य करता है इसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों तक शहर से परिवहन एवं शहर से व्यापक आधुनिक सुविधाओं का प्रचार प्रसार ग्रामीण क्षेत्र तक होता है। उद्योग मंत्री मीणा ने कहा कि गहलोत सरकार का ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रमुख ध्येय होने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सतत विकास को लगातार कराते रहना प्रमुख उद्देश्य है। उद्योग मंत्री मीणा ने कहा कि लालसोट विधानसभा क्षेत्र का विकास भेदभाव रहित एवं राजनीति से दूर रहकर कराया जा रहा है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालसोट पंचायत समिति लालसोट के प्रधान एडवोकेट नाथू लाल मीणा ने कहा कि उद्योग मंत्री के सानिध्य में ग्राम पंचायतों एवं ग्रामीण क्षेत्र के विकास में पंचायत समिति द्वारा पूरा सहयोग करेंगे।प्रधान मीणा ने कहा कि पंचायत समिति के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को मनरेगा योजना से जोड़कर 100 दिन का रोजगार प्रमुख तौर पर दिलवाना उनका लक्ष्य है। साथ ही सरकारी योजनाओं में व्याप्त अनियमितता को समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पंचायत समिति द्वारा होने वाली विकास कार्य पूरे पारदर्शिता एवं जिम्मेदारी के साथ होंगे। इसके बाद उद्योग मंत्री ने सुरतपुरा ग्राम के रहने वाले राजकुमार मीणा का भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन उपरांत ग्रामीणों द्वारा किए गए स्वागत अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लिया। भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुए राजकुमार मीणा का प्रथम बार लालसोट आगमन पर ग्राम सूरतपुरा में केशव राय मंदिर प्रांगण में स्वागत अभिनंदन किया गया।