Gangapur City:  शिक्षकों की समस्या पर चर्चा - वजीरपुर
Gangapur City:  शिक्षकों की समस्या पर चर्चा - वजीरपुर

Gangapur City:  शिक्षकों की समस्या पर चर्चा – वजीरपुर

Gangapur City:  शिक्षकों की समस्या पर चर्चा – वजीरपुर

राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम)उप शाखा वजीरपुर की मीटिंग मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रजवल्लित कर शुरुआत की गई। मीटिंग में ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गंगापुर सिटी द्वारा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा में शिक्षक को लगाने में अनियमित की जा रही है।
ब्लॉक कार्यालय से सी.एस. से अपने केंद्र पर लगाने हेतु अध्यापकों के नामों की लिस्ट ली जाती है लेकिन उस लिस्ट में सिफारिश के आधार पर बदलाव करके शिक्षकों को लगाया जा रहा है , लिस्ट निकालने के बाद भी फिर से आदेश बदले जाते हैं। पुरानी दिनांक 28 फरवरी में आदेश निकालना बताकर आदेश 1 फरवरी को व्हाट्सएप द्वारा ग्रुपों पर अवगत कराया जाता है जिसके कारण कोई भी शिक्षक बोर्ड परीक्षा की ट्रेनिंग लेने के लिए दिनांक 2 फरवरी 2022 को परीक्षा केंद्र पर उपस्थित नहीं हो सकता है क्योंकि लगाई गये शिक्षक को सूचना समय पर नहीं देने के कारण विद्यालय जाना पड़ता है और कुछ संस्था प्रधानों के पास आदेश की अनभिज्ञता के कारण शिक्षक को रिलीव समय पर नहीं किया जाता है जिसके कारण अव्यवस्था होने की अधिक संभावना रहती है। ब्लॉक प्रा. शिक्षा अधिकारी का इस तरह पुरानी डेट में आदेश निकालना और केंद्र अधीक्षकों का मीटिंग 2-3-2024 को प्रातः 11.00 बजे आयोजित करना, शिक्षको को परेशान करना है।
ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कई बार आदेश समह पर नहीं निकाले जाते हैं जिससे कि अध्यापकों को विद्यालय जाना पड़ता है और वह समय पर ट्रेनिंग पर नहीं पहुंच पाता है। सभी सदस्यों ने ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के कार्य पर विरोध प्रकट किया है।
मीटिंग में कार्यकारी जिला अध्यक्ष सोहनलाल गुप्ता, उपशाखा-अध्यक्ष श्रीजेश गुर्जर,हेमराज शर्मा, हरिशंकर गुर्जर, अशोक जी,मोहम्मद अकरम, अरुण, पंकज जी, जगदीश जी और शिक्षक उपस्थित थे।