आर.के.सी.एल ने एसएमएस अस्पताल में भेंट की 11 ई.सी.जी मशीनें

आर.के.सी.एल ने एसएमएस अस्पताल में भेंट की 11 ई.सी.जी मशीनें
जयपुर, 13 मार्च। प्रदेश के नागरिकों को डिजिटल साक्षर बनाने के साथ-साथ राजस्थान नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आरकेसीएल) सामाजिक जिम्मेदारी निभाने के लिए भी कदम बढ़ा रहा है। राज्य सरकार द्वारा प्रवर्तित कंपनी आरकेसीएल की ओर से शनिवार को कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत सवाई मानसिंह अस्पताल में 11 ईसीजी मशीनें भेंट की गयी।
आरकेसीएल के अध्यक्ष व गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अभय कुमार के निर्देशन में यह जिम्मेदारी निभाई गयी। आरकेसीएल की कंपनी सचिव श्रीमती मधु राठी ने बताया कि सीएसआर के तहत एसएमएस अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. राजेश शर्मा को मशीनें सौंपी गयी। स्वास्थ्य सेवाओं को संबल प्रदान करने के क्रम में यह प्रयास किया गया।
इस मौके पर डॉ.शर्मा ने कॉर्पोरेशन की ओर से चिकित्सा क्षेत्र में हुई सकारात्मक पहल की सराहना की। इस अवसर पर आरकेसीएल के मुख्य वित्त अधिकारी श्री दिनेश खंडेलवाल, प्रबंध निदेशक श्री रवलृद्र शुक्ला, मार्केऋृटग हेड श्री अभय शंकर सहित उपस्थित रहे।
कंपनी सचिव ने बताया कि झालाना डूंगरी स्थित राजस्थान नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड वर्ष 2008 से कार्यरत है। कॉर्पोरेशन राज्य में डिजिटल साक्षरता के प्रचार-प्रसार के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है। आरकेसीएल के प्रयासों से ही अभी तक राजस्थान में 55 लाख से अधिक नागरिक डिजिटल साक्षर हो चुके हैं। कॉर्पोरेशन चिकित्सा, सड़क सुरक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में भी सीएसआर पहल कर रहा है।