fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
श्रीमती रमा देवी जयपुर की जिला प्रमुख निर्वाचित - 13 पंचायत समितियों में आइएनसी एवं 9 पंचायत समितियों में बीजेपी प्रत्याशी बने प्रधान

श्रीमती रमा देवी जयपुर की जिला प्रमुख निर्वाचित – 13 पंचायत समितियों में आइएनसी एवं 9 पंचायत समितियों में बीजेपी प्रत्याशी बने प्रधान

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव -2021
श्रीमती रमा देवी जयपुर की जिला प्रमुख निर्वाचित
– 13 पंचायत समितियों में आइएनसी एवं 9 पंचायत समितियों में बीजेपी प्रत्याशी बने प्रधान
जयपुर, 6 सितम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव 2021 के अन्तर्गत सोमवार को जिला परिषद जयपुर के जिला प्रमुख पद के लिए हुए मतदान में भारतीय जनता पार्टी की श्रीमती रमा देवी 1 मत से विजयी रहीं। जिला परिषद के वार्ड 17 से आने वाली श्रीमती रमा देवी को कुल 51 मतों में से 26 मत प्राप्त हुए जबकि उनकी प्रतिद्वन्द्वी वार्ड 21 से इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमती सरोज देवी शर्मा को 25 मत प्राप्त हुए।

चुनाव प्रक्रिया के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नेहरा ने श्रीमती रमा देवी को जिला प्रमुख पद की शपथ दिलाई एवं निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र प्रदान किया।
पंचायत समिति प्रधान पद का निर्वाचन
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नेहरा ने बताया कि जयपुर जिले की 22 पंचायत समितियों में सोमवार को सम्पन्न हुए पंचायत समिति प्रधान के निर्वाचन में 13 पंचायत समितियों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी एवं 9 पंचायत समितियों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्वाचित हुए। उन्होंने बताया कि जालसू पंचायत समिति में प्रधान पद पर हरदेव यादव (बीजेपी), झोटवाड़ा पंचायत समिति में श्री राम नारायण झाझरा (आइएनसी), किशनगढ रेनवाल में संतोष वर्मा (आइएनसी), मौजमाबाद में उगन्ता कुमारी (बीजेपी), आमेर पंचायत समिति में बद्री नारायण (बीजेपी), आंधी पंचायत समिति में मानसी मीना(आइएनसी) एवं बस्सी बस्सी पंचायत समिति में इंद्रा देवी शर्मा (आइएनसी) प्रधान पद पर निर्वाचित हुए।
इसी प्रकार पंचायत समिति दूदू में रवि चौधरी (आइएनसी), गोविन्दगढ में रामस्वरूप यादव (बीजेपी), जमवारामगढ में रामफूल गुर्जर (आइएनसी), कोटखावदा मेें प्रहलाद मीना(बीजेपी), कोटपूतली मेें नेहा (आइएनसी) एवं पंचायत समिति माधोराजपुरा में अभिषेक गोठवाल (बीजेपी) प्रधान पद पर निर्वाचित हुए। श्री नेहरा ने बताया कि पंचायत समिति पावटा में पूजा चौधरी (बीजेपी), फागी में प्रेम देवी (बीजेपी), सांभरलेक में सहदेव गुर्जर (आइएनसी), सांगानेर में भंवर कंवर (आइएनसी), शाहपुरा में मंजू देवी शर्मा (आइएनसी), तूंगा में कृष्णावतार (आइएनसी), विराटनगर में बूंदी(आइएनसी),  चाकसू में उगन्ता देवी (बीजेपी) एवं जोबनेर पंचायत समिति में शैतान सिंह मेहरड़ा (आइएनसी) पंचायत समिति प्रधान के पद पर निर्वाचित हुए।
उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान पद का निर्वाचन मंगलवार को
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नेहरा ने बताया कि जिला परिषद जयपुर के उप जिला प्रमुख एवं पंचायत समिति उप प्रधान के चुनाव की प्रक्रिया 7 सितम्बर, मंगलवार को सम्पन्न होगी। जिला प्रमुख के चुनाव के लिए प्रक्रिया जयपुर मुख्यालय पर जिला परिषद् सभागार में एवं पंचायत समितियों के प्रधानों के चुनाव की प्रक्रिया सम्बन्धित पंचायत समितियों के लिए निर्धारित स्थलों पर होगी। श्री नेहरा ने बताया कि उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के चुनाव के लिए निर्धारित स्थलों पर बैठक प्रातः 10 बजे प्रारम्भ होगी। नाम निर्देशन पत्रों का प्रस्तुतीकरण पूर्वान्ह 11 बजे तक किया जाएगा। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्वान्ह 11ः30 बजे से होगी एवं अभ्यर्थियों द्वारा अपराह्न 1 बजे तक नाम वापस लिया जा सकेगा। अपराह्न 1 बजे के तुरन्त बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन किया जाएगा एवं आवंटन लड़ने वाले अभ्यथ्रियों की सूची तैयार की जाएगी। श्री नेहरा ने बताया कि मतदान आवश्यक होने पर मतदान अपरान्ह 3 बजे से सायं 5 बजे के मध्य कराया जाएगा। मतगणना एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा सायं 5 बजे से या मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद जो भी पहले हो कर दी जाएगी।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

कौशल एवं आजीविका विकास निगम के मैनेजर को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा, IAS नीरज के. पवन और प्रदीप गवंडे का मोबाइल जब्त, 9 कमरे सील

कौशल एवं आजीविका विकास निगम के मैनेजर को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा, IAS नीरज के. पवन और प्रदीप गवंडे का मोबाइल जब्त, 9 कमरे सील

Jaipur :- ACB की बड़ी कार्रवाई कौशल एवं आजीविका विकास निगम के मैनेजर को 5 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com