fbpx
Breaking News

पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ होगा आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का चयन करौली

पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ होगा आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का चयन
करौली, करौली जिले में विभिन्न परियोजना में आंगनवाडी केन्द्रों के वार्डों में आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशासहयोगिनी के स्वैच्छिक मानदेय सेवा के रिक्त पदों मे संबंधित परियोजना कार्यालयों में आवेदन आमंत्रित किये गये थे। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशों की पालना में आवेदनों की स्कू्रटनी के लिये जिला स्तरीय अधिकारी को उक्त कार्य के लिये नियुक्त किया गया है, आवेदनों की स्कू्रटनी पूरी ईमानदारी, पूर्ण पारदर्शिता के साथ किया जाये जिससे की योग्य महिलाओं का चयन हो सके।
महिला एवं बालविकास के उपनिदेशक प्रभाती लाल जाट ने बताया कि आवेदनों की स्कू्रटनी संबंधित महिला एवं बालविकास के कार्मिकों द्वारा की जा रही है साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी के साथ एक कैमरामैन भी लगाया गया है जिससे की आवेदनों की पारदिर्शता बनी रहे। आवेदनों की स्कू्रटनी के तुरंत पश्चात उन आवेदनों को स्ट्रॉन्गरूम बनाकर प्रतिदिन रखा जा रहा है और उस पर सील लगायी जा रही है जो जिला स्तरीय की उपस्थिति में ही स्ट्रॉन्गरूम को खोला और बंद किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि स्कू्रटनी के पश्चात मेरिट तैयार कर उसका लिफाफा संबंधित ग्राम पंचायत की होने वाली ग्राम सभा में अनुमोदन कराया जायेगा इसके बाद शीघ्र ही पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ नियुक्ति दी जायेगी, उन्होंने बताया कि आवेदन कर्ता को कोई भी गुमराह करे तो वह 1064 नंबर डायल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है इसलिए कोई भी आवेदन कर्ता किसी के झांसे में नहीं आये।
सभी आंगनबाडी कार्मिकों को चिरंजीवी योजना से जोडें
महिला एवं बाल विकास के उपनिदेशक प्रभाती लाल जाट ने जिले के सभी महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने अपने क्षेत्र अधिकार में आने वाले सभी आंगनबाडी कार्मिको का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठाने के लिए आयोजित किये जा रहे शिविरों में रजिस्ट्रेशन कराये और जिनका जन आधार कार्ड नहीं बना हो शिविरों में ही बनबाना सुनिश्चित किया जावे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

पांचना बांध से पानी निकासी को लेकर दो गेट खोले गए हैं

करौली पांचना बांध से पानी निकासी को लेकर दो गेट खोले गए हैं प्रशासन ने …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *