जिला पुलिस द्वारा नाबालिक लडकियों एवं महिलाओं की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जिला पुलिस द्वारा नाबालिक लडकियों एवं महिलाओं की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह का पर्दाफाश-
 गिरोह के मुख्य सरगना व दो महिलाओं सहित, आठ गिरफ्तार-
 जगदम्बा लॉज के संचालक की भूमिका भी संदिग्ध-
पुलिस अधीक्षक करौली मृदुल कच्छावा ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस द्वारा कार्यवाही कर नाबालिक लडकियों एवं महिलाओं की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरो का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के मुख्य सरगना 1.विश्राम पुत्र कन्हैया जाति जोगी निवासी सीतोड की बडी झौंपडी थाना बामनवास जिला सवाई माधोपुर, 2.उमेश चन्द पुत्र शोभनाथ जाति हरीजन निवासी गोगहरा थाना बगरू जिला चन्दौली उ0प्र0, 3.रमेश पुत्र सोमारू जाति हरीजन निवासी गढवा उत्तरी थाना बगरू उ0प्र0, 4.गुलाब पुत्र बाबूलाल जाति मल्हाआ निवासी अरोहरा थाना अरोहरा जिला मिर्जापुर उ0प्र0, 5.सूरज पुत्र लालबहादुर जाति विश्वकर्मा हाल निवासी सामने घाट थाना लंका जिला बनारस उ0प्र0, 6.दसमी पुत्र परामण जाति हरीजन निवासी गांधी नगर थाना चकिया जिला चंदौली उ0प्र0 व गिरोह में शामिल महिला 7.श्रीमति राधिका पत्नि रमेश जाति हरीजन निवासी गढवा उत्तरी थाना बगरू जिला चंदौली उ0प्र0, 8.श्रीमति सोनी पत्नि प्रमोद जाति हरीजन निवासी तितरिया थाना जमालपुर जिला मिर्जापुर उ0प्र0 को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।
घटना का विवरण-
दिनांक 19.08.21 को रामेश्वर दयाल मीना पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी कोतवाली करौली को जरिये मुखबिर खास सूचना मिली कि जगदम्बा लॉज में बाहर से आठ से दस आदमी व औरत आये हुये हैं, जो नाबालिक लडकियों की खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। जिस पर थानाधिकारी कोतवाली करौली मय जाप्ता के जगदम्बा लॉज पर अविलम्ब पहुंचा एवं लॉज के मैनेजर से बाहर से आये व्यक्तियों के ठहरने के बारे में पूछताछ की तो मैनेजर ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आठ-दस महिला व पुरूष आये हुये हैं। जो लॉज के कमरा नम्बर 303 में रूके हुये हैं। जिस पर थानाधिकारी मय जाप्ता ने कमरे को जाकर खुलवाया तो कमरे के अन्दर 6 पुरूष, 2 महिला एवं 2 लडकियां बैठी हुयी थीं। जो पुलिस जाप्ता को बाबर्दी देखकर घबरा गये। जिनसे करौली आने का कारण पूछा तो सभी ने हडबडाहट में घबराकर अलग-अलग जबाब दिया। जिन पर संदेह होने की स्थिति में थानाधिकारी द्वारा महिला एवं पुरूषों से पृथक-पृथक पूछताछ की गयी तो तो बताया कि हम इन दोनो लडकियों को शादी के बहाने करौली बेचने आये थे। हमसे पहले भी हमारे प्रांत का दशरथ अपनी बेटी को करौली बेचकर गया था। हमसे लडकी खरीदने का सौदा करौली का दलाल सुभाष करता है और उसी ने हमें जगदम्बा लॉज में कमरा दिलवाया है तथा पूर्व में भी कई बार दलाल सुभाष कई लडकियों की खरीद-फरोख्त कर चुका है। हमारी इन दोनो लडकियों का सौदा भी दलाल सुभाष ने कर लिया था और आज हमें पैसे देकर लडकियों को ले जाने वाला था। उक्त आरोपियों द्वारा कपट एवं धौखे से नाबालिक लडकियों व औरतों का दुर्व्यापार करना पाया जाने पर प्रकरण संख्या 183/2021 धारा 420,371,370,120बी भा.द.स. में महिला थाना पर पंजीबद्व कराया गया तथा जगदम्बा लॉज संचालक के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु नगर परिषद आयुक्त को भी लिखा गया है।
गिरफ्तार शुदा आरोपियों से गिरोह में शामिल अन्य लोगो के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है जिनसे अन्य बारदातों का खुलासा होने की सम्भावना है।