Kota : रेलवे इंस्टिट्यूट के चुनाव कल, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

Kota : रेलवे इंस्टिट्यूट के चुनाव कल, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

Kota Rail News :  रेलवे इंस्टिट्यूट (संस्थान) के चुनाव सोमवार को होंगे। चुनाव में 9 पद के लिए कुल 24 प्रत्याशी मैदान में हैं।
सचिव के एक पद के लिए महेंद्र सिंह खींची, मनजीत सिंह बग्गा, अब्दुल वहीद, खैराती लाल महावर तथा ओम प्रकाश कोहली के बीच मुकाबला है। जबकि कोषाध्यक्ष के लिए चेतन शर्मा, प्रदीप शर्मा और नरेश कुमार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इसी तरह कार्यकारिणी के 7 पदों के लिए 16 प्रत्याशी भी मैदान में है।
उल्लेखनीय है कि महेंद्र सिंह रेलवे मजदूर संघ की और से खड़े हुए हैं, जबकि मनजीत सिंह रेलवे एंप्लाइज यूनियन के प्रत्याशी हैं। इनका चुनाव चिन्ह क्रमशः गाय और लैंप हैं। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद के लिए चेतन को मजदूर संघ और प्रदीप को एंप्लाइज यूनियन ने अपना समर्थन दिया है।
इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी अब्दुल का गिलास, खैराती का कॉपी पैन तथा ओमप्रकाश का छतरी चुनाव चिन्ह है।
इसी तरह कोषाध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय के रूप में खड़े नरेश का चुनाव चिन्ह दीवार घड़ी है।
3621 सदस्य डालेंगे वोट
इस चुनाव में कुल 3621 सदस्य अपना वोट डालेंगे। इनमें वैगन रिपेयर शॉप के 783, निर्माण विभाग के 48 तथा कोटा के विभिन्न कार्यालयों के 2790 सदस्य कर्मचारी शामिल हैं। एक सदस्य अधिकतम 9 प्रत्याशियों को अपना वोट दे सकेगा।
मतदान सुबह 8 से शाम 4:30 बजे तक होगा। शाम 5 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। मतदान केंद्र रेलवे संस्थान, सामूदायिक भवन तथा वर्कशॉप को बनाया गया है।
पोस्टर-बैनरों से पटा स्टेशन क्षेत्र
चुनाव जीतने के लिए सभी प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने पूरे स्टेशन क्षेत्र को पोस्टर और बैनरों से पाट दिया है। प्रत्याशी घर-घर जाकर भी वोटरों से संपर्क कर रहे हैं। साथ ही फोन करके और सोशल मीडिया पर भी वोट देने की अपील की जा रही है। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशी बड़े-बड़े वादे करने से भी नहीं चूक रहे।
बिना नाम के लगे पोस्टर
इस दौरान रेलवे अंडर ब्रिज और आसपास शनिवार रात कुछ बिना नाम के पोस्टर भी लगे नजर आए। पोस्टरों में परिवर्तन-परिवर्तन की बात लिखी हुई है। नाम-पते नहीं होने के कारण फिलहाल इन पोस्टरों को लगाने वालों का पता नहीं चल सका है और न ही इनके लगाने के उद्देश्य की जानकारी मिल सकती है।