fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
रेलवे कॉलोनी में पिलाया जा रहा नाले का गंदा पानी एक साल से फूटी है पाइप लाइन

रेलवे कॉलोनी में पिलाया जा रहा नाले का गंदा पानी, एक साल से फूटी है पाइप लाइन

रेलवे कॉलोनी में पिलाया जा रहा नाले का गंदा पानी, एक साल से फूटी है पाइप लाइन
कोटा। न्यूज़. कोटा में रेलवे कॉलोनी वासियों को नाले का गंदा पानी पिलाए जाने का मामला सामने आया है। मामले में खास बात यह है कि यह सिलसिला एक साल से लगातार चल रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है।
कॉलोनी वासियों ने बताया कि कोऑपरेटिव के सामने मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक कार्यालय के पास नाले के नीचे से वर्षों पुरानी एक पाइप लाइन निकल रही है। फिल्टर प्लांट से आ रही इस पाइप लाइन से रेलवे कॉलोनी में पानी सप्लाई किया जाता है। करीब एक साल पहले यह पाइप लाइन अचानक फूट गई थी। पाइप लाइन फूटने से पानी तेजी से बाहर निकलने लगा। यह सिलसिला अभी भी जारी है। तेजी से बह रहे इस पानी के कारण नाले का पानी भी उबलता हुआ नजर आता है। इस नजारे को यहां पर कभी भी आसानी से देखा जा सकता है।
प्रेशर कम होने पर बढ़ती है परेशानी
कर्मचारियों ने बताया कि जब कभी प्रेशर कम होता है तो नाले का गंदा पानी पाइप लाइन के माध्यम से घरों तक पहुंच जाता है। मामले की कई बार शिकायत की गई। अधिकारी और सुपरवाइजर कई बार मौके पर पहुंचकर स्थिति को देख भी चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी आज तक यह पाइप लाइन ठीक नहीं हो सकी है।
कैंपर का पी रहे पानी
कर्मचारियों ने बताया कि कई बार पानी इतना गंदा होता है कि यह पीना तो दूर यह नहाने धोने लायक भी नहीं रहता। बीमारी की आशंका के चलते हैं कई कर्मचारियों ने अपने घरों पर पानी के कैंपर मंगवाना शुरू कर दिया है।
कर्मचारियों ने बताया कि करोना काल में यह स्थिति और ज्यादा गंभीर है। बीमार लोगों में कोरोना तेजी से फैलता है। गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों में कोरोना से मुक्त होने की संभावना भी अन्य के मुकाबले कम होती है। ऐसे में अगर कर्मचारी या उनके परिजन गंदा पानी पीकर बीमार पड़ते हैं तो कोरोना काल में स्थिति की भयावहता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीई पकड़े रेलवे बोर्ड विजिलेंस ने की जनशताब्दी में कार्रवाई टीम को देखते ही एक टीटीई ने फेंके पैसे

विजिलेंस कार्रवाई के बाद जागा रेल प्रशासन, जनशताब्दी में वेटिंग यात्रियों को सीट देने के जारी किए आदेश

कोटा।  रेलवे बोर्ड विजिलेंस की कार्रवाई के बाद रेल प्रशासन की आंखें खुली हैं। शनिवार …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com