रेलवे पार्किंग वाले हुए बेलगाम, पोस्ट ऑफिस जाने वालों की भी उठा रहे बाइकें, डीआरएम को ज्ञापन के बाद भी नहीं सुधरे हालात – कोटा

रेलवे पार्किंग वाले हुए बेलगाम, पोस्ट ऑफिस जाने वालों की भी उठा रहे बाइकें, डीआरएम को ज्ञापन के बाद भी नहीं सुधरे हालात
कोटा। लगातार शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से रेलवे वाहन पार्किंग स्टैंड वाले बेलगाम होते जा रहे हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि स्टैंड वाले पोस्ट ऑफिस (आरएमएस) जाने वालों तक के वाहनों को नहीं छोड रहे हैं। स्टैंड संचालकों द्वारा यहां से भी वाहनों को जबरन उठाकर बिना पर्ची के मनमाना किराया वसूला जा रहा है। मामले में खास बात यह है कि मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) पंकज शर्मा को ज्ञापन देने के बाद भी हालातों में कोई सुधार नहीं आया है।
ताजा मामला रविवार को ही सामने आया है।
विवेक ने रेलवे को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह किसी काम से पोस्ट ऑफिस गया था। उसने पोस्ट ऑफिस के पास ही अपनी बाइक खड़ी की थी। पीछे से वाहन पार्किंग वाले उसकी बाइक उठा ले गए। बाद में वह बाइक की तलाश करता हुआ पार्किंग स्थल पहुंचा। यहां स्टैंड कर्मचारियों ने बाइक छोड़ने के लिए उससे 50 रुपए मांगे। कर्मचारियों द्वारा इस पैसों की कोई रसीद भी नहीं दी जा रही थी। इस पर उसने पैसे देने से मना दिया। इसके बाद स्टैंड कर्मचारी उससे अपशब्द कहने लगे।
बंद कर देना चाहिए स्टैंड
इसके बाद विवेक ने मामले की शिकायत अधिकारियों से कर दी। शिकायत में विवेक ने बताया कि जहां पर बाइक खड़ी थी वहां पर नो पार्किंग का बोर्ड भी नहीं लगा हुआ था। वह अपने काम से पोस्ट ऑफिस गया था। इसके बाद भी स्टैंड वाले उसकी बाइक जबरन उठा ले गए।
इस शिकायत के बाद अधिकारी हरकत में आए।
बाद में विवेक ने कहा कि उसकी समस्या का समाधान हो गया है। लेकिन विवेक ने यह भी कहा इस स्टैंड को बैन कर देना चाहिए ताकि भविष्य में अन्य लोगों को परेशानी नहीं हो।
15 दिन में दूसरी घटना
उल्लेखनीय है कि नो पार्किंग एरिया से जबरन वाहन उठाकर अवैध तरीके से किराया वसूली का पिछले करीब 15 दिन में यह दूसरा मामला है। पहले मामले के बाद पीड़ित भागीरथ शर्मा में डीआरएम को ज्ञापन भी सौंपा था। इसके बाद भी मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। नतीजा यह खेल लगातार जारी है।
आरपीएफ को वे कार्रवाई का अधिकार
सूत्रों ने बताया कि नो पार्किंग एरिया में खड़े वाहनों पर कार्रवाई का अधिकार सिर्फ आरपीएफ को है। लेकिन आपसी मिलीभगत के चलते वाहन पार्किंग वाले मामले में अवैध कार्रवाई कर रहे हैंँ