Indian Railway: जीएम आज करेंगे कोटा-भवानीमंडी रेलखंड का निरीक्षण

जीएम आज करेंगे कोटा-भवानीमंडी रेलखंड का निरीक्षण
कोटा। न्यूज़. पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक (जीएम) एसके गुप्ता शनिवार को कोटा-भवानीमंडी रेलखंड का निरीक्षण करेंगे। जबलपुर-अजमेर दयोदय ट्रेन से कोटा पहुंचकर गुप्ता सुबह 9:30 बजे स्पेशल निरीक्षण यान ‘परख’ से रवाना होंगे।
सबसे पहले गुप्ता डकनिया स्टेशन और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद दरा, दरा-कमलपुरा के बीच स्थित मेजर ब्रिज, रामगंजमंडी तथा रामगंजमंडी-झालावाड़ के बीच स्थित क्रॉसिंग गेट का निरीक्षण करते हुए गुप्ता दोपहर करीब 12:50 बजे भवानीमंडी पहुंचेंगे। यहां निरीक्षण के बाद गुप्ता 3:45 बजे वापस कोटा के लिए रवाना होंगे। गुप्ता का शाम 5:35 बजे कोटा पहुंचने का कार्यक्रम है।
भोपाल से आया निरीक्षण यान
गुप्ता के निरीक्षण लिए स्पेशल यान ‘परख’ भोपाल से शुक्रवार को कोटा आया है। शाम को इस कोच का मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने निरीक्षण किया। इस यान में अलग से इंजन लगाने की जरूरत नहीं होती। डीजल से चलने वाले इस यान में ही दोनों तरफ इंजन लगा हुआ है। इसके चलते यह दोनों दिशाओं में चल सकता है।
इस यान में बस की तरह सीटें लगी हुई हैं। साथ ही विंडो निरीक्षण के लिए बड़े शीशे लगे हुए हैं।
संरक्षा का करेंगे निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान गुप्ता का विशेष रूप से संरक्षा संबंधित गतिविधियों के अवलोकन का करेंगे।
उल्लेखनीय है कि लगातार सामने आ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए रेल मंत्रालय ने जीएम सहित सभी अधिकारियों को फील्ड निरीक्षण के विशेष निर्देश दिए हैं। गुप्ता के दौरे को इसी संदर्भ में देखा जा रहा है।