fbpx
Breaking News

सांसद दीया ने सरकार से की क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाऐं बढ़ाने की मांग-राजसमंद

सांसद दीया ने सरकार से की क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाऐं बढ़ाने की मांग
राजसमंद 23 अप्रैल। सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र में कोविड़ के रोकथाम के लिए किए जा रहे उपाय के सम्बंध में जिले के मेडिकल एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से जानकारी ली।
सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि राजसमंद में अभी तक कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं है, साथ ही प्लाज्मा सेपरेटर मशीन का भी अभी तक इंतजाम नहीं हुआ है। आर के चिकित्सालय और नाथद्वारा के श्रीगोवर्धन राजकीय चिकित्सालय में कम से कम 10 और वेंटीलेटर की आवश्यकता है। साथ ही राजसमन्द जिले के लिये अलग से रेमडिसिविर इंजक्शन की व्यवस्था होनी चाहिए।
मेड़ता एवं डेगाना विधानसभा क्षेत्रों के प्रशासनिक एवं मेडिकल अधिकारियों के साथ वीडियो कॉल से कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी ली।
सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि मेड़ता और डेगाना के चिकित्सा केंद्रों पर ऑक्सीजन की व्यापक रूप से कमी है। मेड़ता में एंबुलेंस भी नहीं है एवं राज्य सरकार से लगातार मांग करने के बाद भी अभी तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई है। सरकार को चाहिए कि इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए मेड़ता में एंबुलेंस पहुंचाने की कार्यवाही करें।
सांसद ने कहा कि मेड़ता एवं डेगाना सीएचसी केंद्रों पर भी कम से कम 10 और वेंटिलेटर की आवश्यकता है। राज्य सरकार से आग्रह है कि राजसमन्द, मेड़ता और डेगाना की स्वास्थ्य सेवाओं में आ रही कमी को जल्द दूर करें ताकि क्षेत्र के लोगों को इस कठिन समय में अच्छी चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो सके। जितनी जल्दी यह सेवाएं उपलब्ध होगी उतनी ही जल्दी कोविड़ की स्थिति नियंत्रण में आएगी।
चिकित्सा अधिकारियों से वीसी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए की मेड़ता और डेगाना के चिकित्सा केंद्रों पर ऑक्सीजन की भारी कमी है। इस पर सांसद दीयाकुमारी ने व्यक्तिगत प्रयास करते हुए स्वयं के स्तर पर राजसमंद एवं पाली जिले के अधिकारियों और ऑक्सीजन सप्लायर्स से बात कर मेड़ता और डेगाणा में ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

ब्यावर व जेतारण की मांगों पर सीएम और चिकित्सा मंत्री से की वार्ता  राजसमन्द

ब्यावर व जेतारण की मांगों पर सीएम और चिकित्सा मंत्री से की वार्ता राजसमन्द 24 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *