fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
सांसद दीयाकुमारी ने की पीएम मोदी से भेंट - राजसमन्द

सांसद दीयाकुमारी ने की पीएम मोदी से भेंट – राजसमन्द

सांसद दीयाकुमारी ने की पीएम मोदी से भेंट
राजसमन्द 30 जुलाई। सांसद दीयाकुमारी ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते हुए कोरोनकाल के दौरान केंद्र द्वारा किये गए बेहतरीन उपायों पर आभार व्यक्त किया।
कोरोना के बाद शुरू हुए संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम मोदी से मिलना मेरे लिए गर्व और सौभाग्य की बात है। उनके व्यक्तित्व एवं उनके विचारों को सुनकर एक नई प्रेरणा के साथ जन सेवा में जूटने का मार्गदर्शन मिला। केवड़िया गुजरात में बन रहे पूर्व राज परिवारों के म्यूजियम में सदस्य के तौर पर नामित करने और मार्गदर्शन के लिए सांसद ने पीएम का आभार व्यक्त किया।
इस दौरान सांसद दीया ने प्रधानमंत्री को सेवा ही संगठन के तहत किए गए कार्यों की पुस्तिका भी भेंट की।
मुलाकात के दौरान संसदीय क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज नहीं होने की वजह से पूरा क्षेत्र पिछड़ रहा है। जबकि यात्री भार और मालभाड़े की कोई कमी नहीं है एवं सामरिक दृष्टि से भी यह यह लाइन अति महत्वपूर्ण है। मावली मारवाड़ आमान परिवर्तन की कार्यवाही को दो फेज में करवाने का आग्रह करते हुए देवगढ़ से बर सर्वे को गति प्रदान करने एवं बर-बिलाड़ा तथा पुष्कर-मेड़ता नई रेलवे लाइन पर अपनी बात रखी।
सांसद दीयाकुमारी ने प्रताप सर्किट पर अपने विचार रखते हुए कहा कि महाराणा प्रताप पूरे राष्ट्र की धरोहर है, ऐसे में उनकी जन्म स्थली और कर्म स्थली को सम्बंधित करते हुए प्रताप सर्किट योजना का शुभारंभ किया जाना चाहिए। इस सर्किट से राष्ट्र के युवाओं को महाराणा प्रताप के स्वाभिमान और राष्ट्र भक्ति को जानने एवं समझने का अवसर मिलेगा, वहीं पर्यटन और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलें - सांसद दीयाकुमारी 

खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलें – सांसद दीयाकुमारी 

खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलें – सांसद दीयाकुमारी राजसमन्द 12 अगस्त। सांसद दीयाकुमारी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com