fbpx
सोमवार , अक्टूबर 25 2021
Breaking News
Phone Panchayat
राजसमंद

कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में होगा परिवर्तन – राजसमन्द

कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में होगा परिवर्तन
राजसमन्द 11 अक्टूबर। लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा, पंचायती राज चुनाव हो या नगरीय क्षेत्र के सभी चुनावों में जनता से वादे किए जाते हैं, वादे कितने पूरे होते हैं और कितने अधूरे यह तो जनप्रतिनिधि की काबिलियत पर ही निर्भर करता है। लेकिन देखने में यह आता है कि वादे अक्सर अधूरे रह जाते हैं। लेकिन कुछ जनप्रतिनिधि ऐसे भी होते हैं जो वादे कम और काम ज्यादा करते हैं।
यहां हम बात कर रहे हैं राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी की जिन्होंने पहली बार राजसमन्द से लोकसभा चुनाव लड़ा और चुनाव के समय जनता से जो वादे इन्होंने किये थे उन पर तो काम किया ही, इसके इतर भी कई ऐसे कार्य किये जो आने वाले समय में क्षेत्र वासियों के लिए बेहतरीन सौगात साबित होंगे। वर्तमान में सांसद दीयाकुमारी राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की सदस्य भी हैं और जबसे सदस्य बनी है तब से ही श्कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्वश् बनाने की कवायद शुरू कर दी थी।
सांसद दीया को जब भी मौका मिलता दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मन्त्रणा करती, पत्राचार करती, विभागीय अधिकारियों से वार्ता करती। उन्होंने वैज्ञानिक सर्वेक्षण से लेकर छोटे मोटे सभी कार्यों को हरी झंडी दिलाने के लिए पूरा दमखम लगा दिया। आज स्थिति यह है कि कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व सफलता के उस मुकाम पर खड़ा है जहां उसे क्रियान्विति से कोई नहीं रोक सकता।
इस सम्बंध में सांसद दीयाकुमारी का कहना है कि कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होने की संभावना है, योजना के जमीनी स्तर पर उतरते ही रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे। हमने क्षेत्र के विकास के लिए एक पुख्ता योजना बनाकर केंद्र की मोदी सरकार को भेजी थी और जल्दी ही यह योजना जनता को समर्पित करेंगे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

राव जयमल राठौड़ की 514 वीं जयंती पर मेडता में हुआ भव्य कार्यक्रम

राव जयमल राठौड़ की 514 वीं जयंती पर मेडता में हुआ भव्य कार्यक्रम

राव जयमल राठौड़ की 514 वीं जयंती पर मेडता में हुआ भव्य कार्यक्रम राजसमन्द 16 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com