Gangapur City : एबीवीपी के स्थापना दिवस पर 151 फिट तिरंगा रैली निकाली

Gangapur City : एबीवीपी के स्थापना दिवस पर 151 फिट तिरंगा रैली निकाली

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई गंगापुर सिटी द्रारा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 74 स्थापना दिवस पर 151 फिट तिरंगा रैली का आयोजन किया गया इसी प्रकार एबीवीपी के जिला संयोजक सीताराम गुर्जर ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर मुख्य वक्ता प्रांत सह संगठन मंत्री उपमन्यु जी राणा ओर विशिष्ट अतिथि नगर परिषद सभापति शिवरतन गुप्ता रहे और 151 फिट तिरंगा रैली सेकेंडरी पार्क से शुभारंभ करके कचहरी रोड मेन बाजार में होते हुए बालाजी चौक पर समापन किया गया और जगह-जगह फूल बरसा का कार्यक्रम किया गया इसी प्रकार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक सीताराम गुर्जर ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज भी देश के अनगिनत छात्रों को देशहित में काम करने के लिए प्रेरित कर रहा है और साथ ही साथ उन्हें राष्ट्र के प्रति उनके दायित्वों का बोध भी करवाता रहा है। इस संगठन के स्थापना दिवस को हर वर्ष भारत में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस संगठन ने न केवल छात्रों का चरित्र निर्माण किया है, बलकि देश की राजनीति में भी अपनी खास जगह और प्रतिष्ठा हासिल की है।
आजादी के बाद देश को आधुनिकता के पथ पर ले जाने के लिए मगर साथ ही साथ देश के गौरव और परंपराओं को जीवित रखने के उद्देश से बना था। यह संघ देश को रूढ़िवादी परंपराओं, अलग अलग तरह की संकीर्णताओं और अन्य समस्याओं से जीत कर विकास के पथ पर ले जाने के लक्ष्य से बना था।
आज का दिन हर भारतीय छात्र को उनकी शक्ति का एहसास दिलाने का दिन है, इस अनुभूति का दिन है की छात्र चाहें को देश की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल सकते हैं। इसी प्रकार प्रांत संगठन मंत्री अभिमन्यु जी विभाग संयोजक अजय जिला प्रमुख धर्मवीर मीणा जिला संयोजक सीताराम गुर्जर रवि शर्मा मनोज सैनी विकास शर्मा, अभिलेश शाक्यवाल, एबीवीपी के पूर्व जिला सह संयोजक नागेश शर्मा, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष नागेश लोढ़ी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अंकित जोशी पार्षद बबलू चौधरी, देवेंद्र , प्रेम सिंह सैनी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामकेश सैनी सिया ठाकुर सरोज महावर धर्मराज प्रजापत अभिषेक शर्मा आदि