कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के तीसरे दिन 38 सैशन साइट्स पर हुआ वैक्सीनेशन-गंगापुर सिटी

कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के तीसरे दिन 38 सैशन साइट्स पर हुआ वैक्सीनेशन-गंगापुर सिटी

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण के तीसरे दिन बुधवार को गंगापुर सिटी सहित जिले के सभी 38 टीकाकरण सेंटरों में लाभार्थियों में भारी उत्साह देखा गया। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा कर समय और वैक्सीन सेंटर बुक करवाने वालों के साथ ही मौके पर आधार या मतदाता पहचान कार्ड लेकर पहचान सत्यापित करवाने वालों ने भी टीकाकरण करवाया।
गंगापुर सामान्य चिकित्सालय में पत्रकार दिनेश सिंहल ने सुबह 10 बजे कोविड-19 का टीका लगाया। उन्हें मेल नर्स ने टीका लगाया। सिंहल ने टीकाकरण के बाद 30 मिनट ऑब्जर्वेशन रूम में बिताने के बाद बताया कि उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि कोरोना मुक्त भारत के लिये उन्होंने टीका लगवाया है। वे बिल्कुल स्वस्थ और सहज महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील की है कि आपका जब भी नम्बर आये, टीका लगवायें। देश में उपलब्ध सभी टीके पूर्ण सुरक्षित हैं।उल्लेखनीय है कि वर्तमान में 60 साल या अधिक आयु के व्यक्तियों के साथ ही 45 साल या अधिक आयु के गम्भीर बीमारी से पीडित व्यक्ति को भी कोविड-19 टीका लगाया जा रहा है। आयु की गणना के लिये 1 मई, 2022 कट ऑफ डेट मानी गयी है। ब्लाक सीएमएचओ डॉ बत्ती लाल मीना ने बताया कि राजकीय अस्पतालों में कोविड-19 वैक्सीनेशन निशुल्क एवं निजी अस्पतालों की साइट्स पर निर्धारित शुल्क के साथ वैक्सीनेशन किया जा रहा है।
बुधवार को उप जिला अस्पताल गंगापुर, खंडीप, पीलोदा, वजीरपुर, अमरगढ़ चौकी, सेवा, तलावड़ा, उदेई खुर्द, हिगोटिया, उदेई मोड़ गंगापुर, एवं निजी अस्पताल सीपी हॉस्पिटल गंगापुर कुल 38 सैशन साइट्स पर टीकाकरण हुआ।