तीन वर्ष से फरार हत्या का आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार-गंगापुर सिटी

तीन वर्ष से फरार हत्या का आरोपी तांत्रिक गिरफ्तार

– मृतका युवती पुन: जीवित हो जाएगी, मौत के बाद भी करते रहे थे जादू टोना-गंगापुर सिटी
कोतवाली थाना क्षेत्र के इन्द्रा बाजार के पास स्थित एक आवास में ही मंदिर बना कर इलाज करने वाला तीन वर्ष से फरार चल रहा एक तांत्रिक को कोतवाली थाना पुलिस ने जयपुर से उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
पुलिस उपाधीक्षक कालूराम मीना ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने वर्ष 2018 से फरार चल रहे आरोंपी गांव हाडौती तहसील सपोटरा (करौली) निवासी आरोपी गजेन्द्र कुमार शर्मा उर्फ पप्पू (54) पुत्र देवकीनन्दन शर्मा को पकड़ने के लिए अति. पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा के सुपरविजन में कालूराम मीना, पुलिस उप अधीक्षक, गंगापुर सिटी के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी धनराज मीना, नोबेल सैनी उप निरीक्षक,अजीत मोगा सउनि.साईबर सैल,पुष्पेन्द्र सिंह हैड कांस्टेवल, त्रषिकेश कांस्टेबल व विश्वनाथ प्रताप सिंह कांस्टेबलकी एक टीम गठित कर जयपुर के लिए रवाना किया गया। टीम ने जयपुर में दुर्गापुरा टोक रोड से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
कोतवाली थाना प्रभारी धनराज मीना ने बताया कि आरोपित को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी किए।आरोपी तांत्रिक द्वारा बीमार युवती को ईलाज के लिये डेढ़ महीने तक कमरे में बंद रखा था :पुलिस उपाधीक्षक कालूराम मीना ने बताया कि आरोपी तांत्रिक गजेन्द्र कुमार शर्मा उर्फ पप्पू द्वारा बीमार युवती को ईलाज के लिये डेढ़ महीने तक कमरे में बंद रखा था, बदबू से पता चला था कि वह मर चुकी है, तंत्र मंत्र से लोगों का ईलाज करने के बहाने रूपये ऐंठते थे, घर में ही उन्होंने मन्दिर बनाकर मृतक युवती को गद्दी पर बिठाकर डेढ़ माह तक किया था तांत्रिक क्रियाकलाप,परिवार के लोगों को बुरी तरह से डरा धमकाकर अंधविश्वास में लेकर कहा कि एक माह बाद मृतका पुन: जीवित हो जाएगी। मौत के बाद भी करते रहे थे,जादू टोना।
बदबू फैलने के बाद पता चला था कि युवती मर गई:
पुलिस उपाधीक्षक कालूराम मीना ने बताया कि मौहल्ले व आसपास में बदबू फैली तब जाकर पता चला था कि युवती मर चुकी है। उक्त खबर को 1 मार्च 2018 के अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। एक पिस्टल व 08 जिन्दा कारतूस भी पुलिस द्वारा बरामद किये गये थे।
6 आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी पुलिस :पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूर्व में ताराचंद पुत्र लल्लूराम राजपूत, सन्दीप तिवारी उर्फ बन्टी, गोपाल सिंह पुत्र छतर सिंह राजपूत, नीटू उर्फ कप्तान सिंह जाट व दो महिला मुल्जिमों को भी पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।
आरोपित गिरफ्तारी के भय से कई प्रदेश व जिलों में छिपता रहा :
आरोपी गजेन्द्र उर्फ पप्पू शर्मा वक्त घटना से ही अपनी गिरफ्तारी के भय से मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश व राजस्थान के विभिन्न जिलों में छिपता फिर रहा था। गठित टीम मे अजीत मोगा सउनि द्वारा अपने मुखबिरी तंत्र व तकनीकि कौशल के आधार पर मुलजिम के संभावित ठिकानों के बारे में जानकारी एकत्रित की गई एवं मुलजिम को जयपुर के दुर्गापुरा टोक रोड से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपित दुर्गापुरा टोक रोड स्ािित ठाकुरजी मंदिर के पीछे एक परिचित युवक के साथ रह रहा था। काम धन्धा नहीं करता था। ओर उस युवक के यहां खना खाता था।