SawaiMadhopur: विद्यालय के भौतिक विकास के लिए मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना में 51 हजार का दिया चैक

विद्यालय के भौतिक विकास के लिए मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना में 51 हजार का दिया चैक

सवाई माधोपुर, 21 दिसम्बर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिनेगा ब्लॉक गंगापुर सिटी विद्यालय में कार्यरत अध्यापिका सुनीता मीना ने विद्यालय के भौतिक विकास के लिए 51 हजार रूपए की राशि जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला द्वारा संचालित नवाचार भविष्य की उड़ान से प्रेरित होकर मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना अंतर्गत जमा की।

कार्यक्रम अधिकारी समग्र शिक्षा हेमराज मीना ने बताया कि उक्त राशि का चैक विद्यालय के प्रधानाचार्य बने सिंह मीणा ने विद्यालय स्टाफ के साथ अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा दिनेश कुमार गुप्ता की उपस्थिति में गुरूवार को जिला कलक्टर को सुपुर्द किया।

यह भी पढ़ें :   आईजीपीआरएस को सुदृढ़ कर उत्तर भारत का उम्दा श्रेणी का प्रशिक्षण संस्थान बनाया जायेगा -अतिरिक्त मुख्य सचिव

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना अंतर्गत जमा 51 हजार रूपए की राशि से राज्य सरकार से प्राप्त 60 प्रतिशत अंशदान सहित प्राप्त 1 लाख 25 हजार रूपए का विद्यालय में विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था के लिए फ़र्नीचर सहित विद्यालय के भौतिक विकास में उपयोग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि भविष्य की उड़ान नवाचार कार्यक्रम से जिले के भामाशाह प्रेरित होकर लगातार जिले के विद्यालयों के भौतिक विकास में अपना आर्थिक योगदान दे रहें है जिससे जिले के विद्यालयों में भौतिक संसाधनों की पूर्ति होने से विद्यालयों का स्वरूप निखर रहा है। इसके साथ ही स्थानीय ग्रामवासियों का विद्यालयों से जुड़ाव बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें :   इंटरलॉकिंग सड़क कार्य में करोड़ों रुपए के घोटले का आरोप-बहरावण्डा खुर्द

इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ से पुखराज मीना आदि उपस्थित रहे।