आधा दर्जन खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर तीन नमूने लिए-गंगापुर सिटी

आधा दर्जन खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर तीन नमूने लिए-गंगापुर सिटी

राज्य सरकार द्वारा होली के त्यौहार को देखते हुए चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कि खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा मंगलवार को गंगापुर सिटी कस्बे में छापामार कार्रवाई करते हुए लगभग आधा दर्जन खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर तीन नमूने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के नियम 2011 के अंतर्गत जांच हेतु लिए गए। जिन्हें खाद्य प्रयोगशालाभिजवाया जा रहा है
जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अमानक पाए गए नमूनों में संबंधित खाद्य कारोबारकर्ता के विरुद्ध न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जैन ने बताया कि होली के त्यौहार को देखते हुए यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी टीम द्वारा आज लखन मिष्ठान भंडार ईदगाह मोड़ के यहां से उनके द्वारा बनाई हुई मावा बर्फी के नमूने जांच हेतु लिए गए दूसरी कार्रवाई फर्म खंडेलवाल किराना एंड जनरल स्टोर जयपुर रोड पर की गई उनके यहां से उनके द्वारा बेचे जाने वाले बेसन के नमूने जांच हेतु लिए गए तथा तीसरी कार्रवाई पुरानी अनाज मंडी में स्थित फर्म सीता राम कैलाश चंद के यहां की गई जहां से घी के नमूने जांच हेतु लिए गए। खाद्य सुरक्षा टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जैन, मोहम्मद असलम आदि शामिल थे।
;खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जैन ने बताया कि महा मार्च 2021 में 17 फर्म के विरुद्ध चालान श्रीमान अतिरिक्त जिला कलेक्टर गंगापुर सिटी एवं सवाई माधोपुर के कार्यालय में पेश किए गए हैं उक्त प्रकरणों में उनकी फर्मो से लिए गए नमूने सब्सटेंडर्ड एवं मिथ्याछाप प्रकृति के पाए गए जिनमें 5 लाख एवं 3 लाख तक के जुर्माने के प्रावधान हैं ।अभियान के तहत कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। कार्यवाही के दौरान पुरानी अनाज मंडी में कई दुकानदार अपनी दुकान बंद कर चले गए।