एक गरीब विधवा का नाम लापरवाही के चलते खाद सुरक्षा से कटा

वज़ीरपुर के ग्राम पंचायत श्यारौली में अपने परिवार का जैसे-तैसे पालन पोषण कर रही एक गरीब विधवा का नाम लापरवाही के चलते कट गया था।

इंदिरा देवी ने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में जांच पड़ताल की तो उन्होंने नाम काटने  की शिकायत राजस्थान संपर्क एप पर की तो उन्हें पता चला कि उनका नाम एस डी एम ऑफिस गंगापुर सिटी से काट दिया गया है उसे अपने राशन कार्ड संख्या 007710103029 के जरिए कई सालों से गेहूं मिल रहा था और मई 2020 तक उसे गेहूं मिला लेकिन अचानक से उसका नाम खाद्य सुरक्षा सूची से काट दिया गया इसके चलते उसे परिवार के पालन-पोषण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railway : ट्रेन गार्ड की सतर्कता के चलते एक बड़े ट्रेन हादसा टला।

उन्होंने कहा कोरोनावायरस महामारी में पहले ही हमारे घर की आर्थिक स्थिति खराब है और यहां मेरा खाद्य सुरक्षा से अचानक से मेरा नाम काट दिया गया है जिससे मुझे जीवन यापन करने मैं काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। और उन्होंने बताया ग्राम विकास अधिकारी भी लिखित में दे चुके हैं कि हमारी ओर से नाम नहीं काटा गया है लेकिन विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है जिसके चलते हमें काफी समस्या उत्पन्न हो रही हैं। और उन्होंने कई बार विभाग को शिकायत करने पर अभी तक नाम नहीं जोड़ा गया है। विभाग द्वारा इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है और पंचायत प्रशासन भी इस मामले को गंभीरता से ले रहा है। ग्राम पंचायत श्यारौली सरपंच हुकम सिंह जाट कई बार एसडीएम से मिल चुके हैं लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जबकि विधवा को ₹500 प्रतिमाएं विधवा पेंशन मिलती है

यह भी पढ़ें :   गंगापुर में 6 सहित जिले में 16 नए संक्रमित

रिपोर्ट-राहुल