fbpx
Breaking News

45 या अधिक उम्र के लोग एक अप्रेल से लगवा सकेंगे कोरोना के टीके

45 या अधिक उम्र के लोग एक अप्रेल से लगवा सकेंगे कोरोना के टीके
सवाई माधोपुर,  जिले में 45 या उससे अधिक उम्र के सभी लोग अब कोरोना का टीका लगा सकेंगे। इन्हें जिला अस्पताल, सेटेलाइट अस्पताल, शहरी पीएचसी और ब्लॉक स्तर सभी सीएचसी व पीएचसी सहित जिले में निर्धारित 63 स्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। इनमें 59राजकीय चिकित्सा संस्थान एवं 4 निजी चिकित्सा संस्थान शामिल है।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि जिन लोगों की उम्र 1 जनवरी 2022 को 45 साल या उससे अधिक है, वे सभी टीका लगवाने के पात्र हैं। टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं या आधार कार्ड के साथ टीकाकरण सेंटर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन के साथ टीका भी लगवा सकते हैं। जिन्हें को-वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, उन्हें 4 से 6 सप्ताह के मध्य दूसरी डोज लगवानी है। जिन लोगों को कोविशील्ड का टीका लगा है, वे 4 से 8 सप्ताह में दूसरा टीका लगवाएं। जिससे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके।
जिले में 1 मार्च से 60 साल से अधिक और 45 से 59 साल के गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था। इससे पहले हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जा चुका है। अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों व लाभार्थियों से कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने आग्रह किया कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है तथा इस संबंध में किसी भी भ्रम या भ्रामक प्रचार से बचे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

विधायक रामकेश मीना ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पंचायत समिति सभागार में ली मीटिंग ।

Covid-19 को लेकर गंगापुर सिटी के विधायक रामकेश मीना ने पंचायत समिति सभागार में ली …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *