चार केन्द्रों पर 1042 जनों ने कोरोना का टीका लगवाया-गंगापुर सिटी 

चार केन्द्रों पर 1042 जनों ने कोरोना का टीका लगवाया-गंगापुर सिटी

गंगापुर उपखंड क्षेत्र में चिकित्सा केन्द्रों पर 45 वर्ष से अधिक लोगों का टीका लगाया जा रहा है। प्रत्येक केन्द्र पर 200 लोगों के टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। इसी क्रम में सोमवार को गंगापुर सिटी के चार केन्द्रों पर 1042 जनों ने कोरोना का टीका लगवाया गया। जबकि अब तक प्रथम डोज दो हजार 40 व दूसरी सेकिड़ डोज 268 जनों कुल मिलाकर 23 हजार 05 जनों ने कोरोना का टीका लगवा चुके है। इससे पहले कोविड-19 के टीकाकरण केन्द्र पर लाभार्थियों का पहचान सत्यापन, तापमान मापन, ओटीपी से पंजीयन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वैक्सीनेशन रूम में वैक्सीन लगाने, बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में उन्हें जानकारी दी गई। इसके बाद तीस मिनट तक निगरानी कक्ष में रखा गया।
ब्लाक सीएमएचओ डॉ. बत्तीलाल मीना ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लाभार्थियों को टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गंगापुर के सामान्य चिकित्सालय में 220,हिगोटिया पीएससी में 186, उदेई मोड डिस्पेसरी में 472 व मदरसा रेहान में 164 जनों ने कोरोना का टीका लगवाया गया।
ब्लाक सीएमएचओ डॉ. बत्तीलाल मीना ने लोगों से आग्रह किया कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। वर्तमान में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में सावधानी रखने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ टीकाकरण ही सुरक्षा का उपाय है।उन्होंने लोगो से कहा की टीके के संबंध में किसी प्रकार का भ्रम नहीं रखे, टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए आग्रह भी किया। टीकाकरण के दौरान लाभार्थियों को आधा घंटे तक केंद्र पर ऑब्जरवेशन में भी रखा जा रहा है।