fbpx
Breaking News

कलेक्टर , एसपी ने बाजारों, रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर लोगों को समझाया, सतर्क रहें,

कलेक्टर , एसपी ने बाजारों, रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर लोगों को समझाया, सतर्क रहें, गाइडलाइन का पालन करें अन्यथा लगेंगी पाबंदियां
सवाई माधोपुर, 6 अप्रेल। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने मंगलवार को जिला मुख्यालय के बाजारों, रेलवे और बस स्टेशन का सघन निरीक्षण कर कोविड-19 गाइडलाइन की पालना की स्थिति जॉंची तथा आमजन से कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिये सतर्क रहने, कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिये समझाइश की।
कलेक्टर राजेन्द्र किशन, एसपी सुधीर चौधरी, एसडीएम कपिल शर्मा, नगरपरिषद आयुक्त रविन्द्र यादव के साथ दोपहर बारह बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे तथा वहॉं ट्रेन से उतरे दूसरे राज्यों से आये लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट मुख्य द्वार के जॉंच प्वाइंट पर चैक की। 7 यात्रियों के पास नेगेटिव रिपोर्ट नहीं मिलने पर मौके पर ही उनके सैम्पल लिये गये तथा इन सभी को क्वारेंटाइन कर दिया गया। इसके बाद कलेक्टर एवं एसपी बजरिया के मुख्य बाजार में पैदल निकले। बाजार के निरीक्षण में ममता राजपूती ड्रेस पर बिना मास्क लगाये दुकानदार मिलने तथा ग्राहकों की भीड होने व सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन नहीं होने पर एसडीएम से 5 सौ रूपये का चालान कटवाया तथा बताया कि भविष्य में गलती दोहराने पर दुकान सीज कर माहमारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जायेगा।
इसके बाद कलेक्टर ने मंडी रोड का निरीक्षण किया तथा कृषि उपज मण्डी पहुंचें । यहॉं काफी लोगों ने मास्क के बजाय गमछा लगा रखा था। इस पर कलेक्टर ने समझाया कि गमछा दोनों ओर से एक जैसा दिखता है। खाना खाने या पानी पीने के बाद गमछा दोबारा लगाने पर वह साइड अन्दर आ सकती है जो पहले बाहर थी। इससे बाहरी परत पर जमा वायरस और अन्य जहरीले तत्व शरीर में प्रवेश कर सकते हैं। उन्होंने मंडी सचिव को ऐसे लोगों को निःशुल्क मास्क वितरित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने सिटी के बाजारों, दण्डवीर बालाजी, 72 सीढी विद्यालय, हरसहाय कटला, जनता धर्मशाला का दौरा किया तथा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क सम्बंधी गाइडलाइन की पालना जॉंची। उन्होंने व्यापारियों, ग्राहकों और राहगीरों को बताया कि अपनी बारी आने पर कोविड-19 का टीका जरूर लगायें। टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। देश के काफी राज्यों में कोरोना ने खतरनाक रूप ले लिया है। जिले में जितना ज्यादा टीकाकरण होगा, हम सब उतने ही सुरक्षित रहेंगे। उन्हांेने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाने के लिए आग्रह किया।
इसके बाद कलेक्टर ने कोतवाली पहुंच कर हालात जॉंचें तथा कोतवाल को निर्देश दिये कि पुलिसकर्मियों और आने वाले फरियादियों से मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्ण पालना करवायें। कलेक्टर ने एसडीएम और सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा के साथ रणथम्भौर सेविका हॉस्पिटल, खिलचीपुर का निरीक्षण कर यहॉं बनाये गये जिला स्तरीय क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्थायें जॉंची। उन्होंने निर्देश दिये कि यहॉं क्वारेंटाइन होने वाले लोगों के लिये पेयजल, भोजन, शौचालय की व्यवस्था पूर्ण सोशल डिस्टंेसिंग के साथ करने का प्लान तैयार रखें। कलेक्टर ने यहॉं सफाई व्यवस्था में और सुधार करने के भी निर्देश दिये।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत राजस्थान से कोरोना अपडेट 24 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *