fbpx
Breaking News

नगरपरिषद आयुक्त दैनिक आधार पर मॉनिटरिंग कर कलेक्टर को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये-गंगापुर सिटी

गंगापुर सिटी
जिला कलेक्टर ने लार्सन एंड टूªबो कम्पनी द्वारा सीवरेज लाइन बिछाने के कार्य में विलम्ब करने पर नगरपरिषद आयुक्त से नाराजगी जताई तथा अब दैनिक आधार पर मॉनिटरिंग कर कलेक्टर को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये।
राज्य बजट घोषणा के अनुसा गंगापुर सिटी मुख्यालय पर 20 किमी नई सडकें बननी हैं। कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों की राय लेकर इन सडकों के प्रस्ताव जल्द भिजवाने के निर्देश दिये। बैठक में सामने आया कि शहर में 2 हजार स्ट्रीट लैम्प खराब हैं। इससे चोरी, राहजनी समेत अन्य अपराध, सडक दुर्घटना बढने का खतरा है, साथ ही सीसीटीवी कैमरों की फीड भी अनुपयोगी साबित हो रही है। कलेक्टर ने सम्बंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने, खराब स्ट्रीट लैम्प्स की जल्द से जल्द मरम्मत करवाने या नये लगवाने के साथ ही रोज मीडिया को इस सम्बंध में जानकारी देने के निर्देश दिये।
जल जीवन मिशन में आवंटित 193 करोड रूपये के 94 गांवों के लिए 74 स्कीमों के कार्याे में से मात्र 7 करोड रूपये व्यय को कलेक्टर ने गम्भीर माना तथा प्रत्येक गांव के लिये प्लान के अनुसार क्रियान्वयन करने का निर्देश दिये। इस योजना में प्रत्येक घर में नल कनेक्शन कर शुद्ध पेयजल सप्लाई करना है। उन्होंने इस योजना में चयनित वाटर सोर्स तथा टंकी से पेयजल के नियमित सैम्पल लेकर लैब टेस्टिंग करवाने, निर्माण कार्याे की गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। पंचायत समिति, राजस्व तथा पीएचईडी अधिशाषी अभियन्ता की टीम निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर निगरानी रखेगी।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

विधायक रामकेश मीना ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पंचायत समिति सभागार में ली मीटिंग ।

Covid-19 को लेकर गंगापुर सिटी के विधायक रामकेश मीना ने पंचायत समिति सभागार में ली …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *