कोरोना संक्रमित पत्नी और बेटी के सम्पर्क में आने के बावजूद पॉजिटिव नहीं हुये-गंगापुर सिटी एसडीएम

टीका लगवाया तो रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो गयी, कोरोना संक्रमित पत्नी और बेटी के सम्पर्क में आने के बावजूद पॉजिटिव नहीं हुये, अब दूसरों को भी टीके के लिये कर रहे लगातार प्रेरित
सवाई माधोपुर, 7 अप्रैल। कोविड-19 टीका लगवाने के कारण गंगापुर सिटी एसडीएम अनिल चौधरी कोरोना संक्रमण से बच गये हैं। चौधरी की पत्नी ने कोरोना लक्षण मिलने पर आरटीपीसीआर जॉंच करवायी। 2 अप्रेल की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एसडीएम अनिल चौधरी और उनकी बेटी के सैम्पल लिये गये। बेटी 5 अप्रेल को पॉजिटिव मिली लेकिन एसडीएम की रिपोर्ट नेगेटिव आयी।
फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में एसडीएम चौधरी ने 4 फरवरी को कोविड-19 की पहली तथा 4 मार्च को दूसरी डोज ली। इससे उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो गयी तथा कोरोना संक्रमित परिजनों के निरन्तर सम्पर्क में रहने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव नहीं हुये।
इस सम्बंध में एसडीएम ने सभी नागरिकों से अपील की है कि आपदा की इस विपरीत घडी में जिम्मेदारी और कर्तव्य बोध का परिचय देते हुये अपनी बारी आने पर तत्काल टीका लगवायें। टीका पूर्ण सुरक्षित है। मैं इस टीके के कारण ही कोरोना संक्रमण से बचा हूं। बारी आते ही उनकी पत्नी और बेटीे भी टीका लगवायेगी। चौधरी ने साथ में ही चेताया कि टीका लगाना ही पर्याप्त नहीं है। इसके बाद भी मास्क लगायें, 2 गज दूरी का पालन करें। जब तक देश में 1 भी पॉजिटिव केस है, हमे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना है।