fbpx
Breaking News

गेस्ट फैकल्टी में आरक्षण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उप जिला मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन बोलीं

गेस्ट फैकल्टी में आरक्षण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उप जिला मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन बोलीं

डॉ अम्बेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी कर्मचारी एसोसिएशन,अजाक जिला उपशाखा बौंली ने आज दिनांक 7 अप्रैल 2021 को मुख्यमंत्री के नाम उपजिला मजिस्ट्रेट बौंली को ज्ञापन दिया । ब्लॉक प्रवक्ता कैलाश चन्द फुलवारिया ने बताया कि ज्ञापन में “विद्या सम्बल योजना” के तहत गेस्ट फैकल्टी के रूप में विषय विशेषज्ञ लिए जाने की प्रक्रिया में अनुसूचित जाति ,जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की मांग राज्य सरकार से की है । वित्त विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत संचालित शिक्षण संस्थानों विद्यालयों, महाविद्यालयों ,आवासीय विद्यालयों एवम छात्रावास में विषय विशेषज्ञ अनुभवी व्यक्तियों को गेस्ट फैकल्टी के रूप में लेने के सम्बंध में दिशा निर्देश जारी किए है। इन निर्देशों के अंतर्गत गेस्ट फैकल्टी के रूप में लेने की प्रक्रिया में आरक्षण का प्रावधान नही रखा गया है उक्त दिशा निर्देश संविधान की भावना के विरूद्ध एवम कार्मिक विभाग के आदेश दिनांक 12.10.2015 के उल्लंघन में जारी किए गए है ।
ज्ञापन देने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष नंदकिशोर वर्मा, उपाध्यक्ष आशीष राजौरा, महासचिव हेमराज बैरवा बैरवा, प्रवक्ता कैलाश चन्द फुलवारिया, सीताराम वर्मा, कमलेश मेहरा, बुद्धिप्रकाश वर्मा, प्रदीप वर्मा आदि पदाधिकारी मौजूद थे ।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने अग्नि पीड़ित को ढांढस बधाया

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने अग्नि पीड़ित को ढांढस बधाया . दिनांक 21 अप्रैल को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *