बेवजह घर से निकल रहा व्यक्ति खुद के साथ सबकी जान खतरे में डाल रहा है, करे कडी कार्रवाई -कलेक्टर

बेवजह घर से निकल रहा व्यक्ति खुद के साथ सबकी जान खतरे में डाल रहा है, करे कडी कार्रवाई -कलेक्टर
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस चेकपोस्ट पर पहुंचकर किया निरीक्षण
सवाई माधोपुर, 20 अप्रेेल। बेवजह घर से बाहर निकलने और मास्क, सोशल डिस्टंेसिंग की अवहेलना करने वाले स्वयं और दूसरों को जिन्दगी को खतरे में डाल रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस और सम्बंधित अधिकारी कडी कार्रवाई करें। मंगलवार शाम जिला मुख्यालय पर खेरदा, शहर सवाईमाधोपुर और कोतवाली के सामने बनायी गयी चैक पोस्टों का निरीक्षण करने के बाद जिला कलेक्टर ने यह निर्देश दिया।
कलेक्टर राजेन्द्र किशन और एसपी सुधीर चौधरी ने सबसे पहले खेरदा चैक पोस्ट का निरीक्षण किया। चैक पोस्ट प्रभारी ने बताया कि 12 चालान बनाये गये हैं, बसों को चैक करके देखा जा रहा है कि यात्रियों ने मास्क लगाया है या नहीं तथा 50 प्रतिशत से अधिक सीटें भरी तो नहीं हैं। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि मास्क के साथ ही हेलमेट न पहनने वालों पर भी कार्रवाई करें। बेवजह घूम रहे लोगों के चालान बनायें।
इसके बाद कलेक्टर और एसपी कोतवाली के सामने बनाई चैक पोस्ट पहुंचें तथा प्रभारी से फीडबैक लिया। चैक पोस्ट प्रभारी ने बताया कि सोशल डिस्टंेसिंग और मास्क उल्ल्ंाघन के 18 चालान बनाये गये हैं। कलेक्टर ने बेवजह घूम रहे लोगों के भी चालान काटने के निर्देश दिये। शहर सवाईमाधोपुर में पुराने बस स्टैंड पर सब्जी और फल के ठेले बहुत पास-पास खडे थे तथा कुछ ग्राहकों ने मास्क के बजाय गमछे या चुन्नी लपेट रखी थी। एसपी ने निर्देश दिये कि बुधवार से यहॉं सब्जी और फल के 2 ही ठेले लगेंगे, बाकी ठेले अलग-अलग मौहल्लों में जायेंगे। कौन सा ठेला कब कहॉं रहेगा, इसका निर्धारण नगरपरिषद आयुक्त इन लोगों की सहमति या स्वयं के विवेक से करे। कलेक्टर ने यहॉं कुछ लोगों से बात भी की तथा कहा कि आप लोगों की जान बचाने के लिये लॉकडाउन लगाया गया है। अब आप लोग पूर्ण पालना नहीं करेंगे तो एक ओर तो सख्ती बढानी पडेगी, दूसरी ओर कोरोना के हालात भी बिगडेंगे। इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक (एससी-एसटी सेल) शकील भी उपस्थित रहे।