fbpx
Breaking News

टिगरीया ग्राम के अशोक कुमार का नाम “ऑनरेरी डॉक्टरेट” की मानद उपाधि के लिए प्रस्तावित !

टिगरीया के अशोक कुमार का नाम “ऑनरेरी डॉक्टरेट” की मानद उपाधि के लिए प्रस्तावित !

राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विधालय बसेडी सिकराय दौसा में कार्यरत सवाई माधोपुर के उपखंड बामनवास के टिगरीया ग्राम के शिक्षक “अशोक कुमार बैरवा” को सर्जनात्मकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर “द डेकोइज ऑफ एशिया यूनिवर्सिटी” ( चेन्नई ) द्वारा डाक्टरेट की मानद उपाधि के लिए चुना गया। कई राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर देश में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अशोक कुमार बैरवा एक दर्जन से अधिक वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक व अवार्ड के लिये अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। गौरतलब हैं कि लेखन व शिक्षण कार्य से जुडे शिक्षक बैरवा, लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड, अटल बिहारी वाजपेई एक्सीलेंस अवार्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड सहित कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक के लिए अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। और वर्तमान में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रक्रियाधीन हैं। ऐसा करने वाले अशोक अपने विभाग के पहले अध्यापक है !
बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर से प्रेरित शिक्षक अशोक कुमार बैरवा चाहते हैं कि वे अपने देश व समाज के लिए कुछ बडा करे, 24 बर्षीय शिक्षक अशोक ने बताया की अगर व्यक्ति में कुछ करने का जूनून और हौसला होतो दुनियॉ की कोई ताकत उसे हरा नही सकती और व्यक्ति असंभव लगने वाले कार्य को भी संभव बना सकता है ।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश

गंगापुरसिटी सवाई माधोपुर चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *