fbpx
Breaking News

कोविड केयर सेंटर करें एक्टिवेटः कलेक्टर

कोविड केयर सेंटर करें एक्टिवेटः कलेक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्र में चिन्हित कोविड केयर सेंटर्स को तुरंत एक्टिवेट करें। कोविड केयर सेंटर में उन मरीजों को एडजस्ट करें, जिनकी रिकवरी हो चुकी है तथा जिनको को ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है। जिन निजी अस्पतालों में कोविड मरीज भर्ती है उनमें एक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त करें, जो सीधे प्रशासन को रिपोर्ट करेंगा।
आरटीपीसीआर सैंपल लेने के साथ ही दें, दवा का किटः कलेक्टर ने पीएमओ एवं सीएमएचओ को निर्देश दिए कि प्री कोविड में भर्ती संदिग्धों एवं आरटीपीसीआर सेंपल लेने पर उन्हें दवाईयों की किट देना शुरू करें। आवश्यक सावधानियों के बारे में जानकारी दें।
गाइडलाइन की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जाएः जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी उपखंड अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए किए किए जन अनुशासन पखवाडे के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करवाया जाए। इसके लिए जॉइंट इनफोर्समेंट टीमों को एक्टिव किया जाए। लापरवाही बरतने तथा गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए। शादी विवाह में गाइडलाइन के अनुसार पचास से अधिक व्यक्ति आमंत्रित नहीं हो तथा तीन घंटे में समारोह पूर्ण कर लिया जाए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने पुलिस अधिकारियों से प्रशासन के साथ समन्वय रखते हुए प्रभावी कार्रवाई करने तथा गाइडलाइन की पालना करवाने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों का हौंसला बढाते हुए कहा कि सभी कोरोना के खिलाफ युद्ध लड रहे है। इस युद्ध को कमिटमेंट एवं धैर्य के साथ पूरा हौंसला रखते हुए जीतना है। ऐसे में सभी आपसी समन्वय के साथ उपलब्ध संसाधनों का पूरा उपयोग करते हुए कार्य करें। कलेक्टर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन तथा बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच करवाने एवं आइसोलेट करने के लिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। वीसी में एडीएम गंगापुर नवरतन कोली, सीईओ जिला परिषद रामस्वरूप चौहान, एएसपी सुरेन्द्र दानोदिया, सीएमएचओ डॉ तेजराम मीना, पीएमओ, सभी उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, बीसीएमओ, विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश

गंगापुरसिटी सवाई माधोपुर चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *