जिला चिकित्सालय में स्वस्थ होने पर बुधवार को 17 एवं उप जिला अस्पताल गंगापुर में 12 मरीज घर के लिए हुए रवाना


जिला चिकित्सालय में स्वस्थ होने पर बुधवार को 17 एवं उप जिला अस्पताल गंगापुर में 12 मरीज घर के लिए हुए रवाना
सवाई माधोपुर, 12 मई। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के नेतृत्व में जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा कोरोना मरीजों के समुचित उपचार के लिए लगातार चिकित्सकों द्वारा जुटकर पूरे सेवाभाव से कार्य किया जा रहा है। इसके सुखद परिणाम भी लगातार सामने आने लगे है। जिला चिकित्सालय सवाई माधोपुर में जहां सोमवार को 19 लोगों को स्वस्थ होने के बाद घर के लिए रवाना किया गया था। वहीं मंगलवार को 16 मरीजों ने अपने धैर्य, साहस एवं जज्बे के साथ चिकित्सकों की मेहनत को सफल बनाते हुए कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ होने पर घर भेजा गया। चिकित्सकों के हौंसले तथा सेवाभाव एवं लगातार जुटकर परिश्रम से मरीजों के उपचार करने की भावना से यहां आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। इसी कडी में बुधवार को भी जिला चिकित्सालय में दोपहर 2 बजे तक 17 मरीजों को स्वस्थ होने पर चिकित्सक पंकज मंगल, डॉ. शैलेष, डॉ. गौरव जैन, डॉ. विकास, डॉ. उमेश, डॉ. अकरम खान सहित अन्य चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल टीम ने डिस्चार्ज टिकट सौंपकर घर के लिए रवाना किया। इसी प्रकार उप जिला चिकित्सालय में बुधवार को स्वस्थ होने पर 12 मरीजों को डिस्चार्ज टिकट सोंपकर घर भेजा गया।
इनमें से कई लोग अस्पताल में आए तब किसी का ऑक्सीजन लेवल पचास, साठ या इससे भी कम था। ऐसे ही 17 लोगों को बुधवार को सामान्य चिकित्सालय में पूरे उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर के लिए डिस्चार्ज किया गया।
सामान्य चिकित्सालय के प्रवक्ता डॉ अंजनी मथुरिया ने बताया कि इन मरीजों ने हिम्मत नहीं हारी, हौंसला बनाए रखा तथा कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली। उन्होंने बताया कि सामान्य चिकित्सालय मंे प्रेम देवी को 8 मई को भर्ती किया गया था। ऑक्सीजन लेवल घटता बढता रहा। आज उनके हौंसले एवं चिकित्सकों की मेहनत से उन्हें स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसी प्रकार आदलवाडा के मुकेश पुत्र भजनलाल 38 वर्ष को 5 मई को भर्ती किया गया था। चिकित्सकों ने हौंसला बढाया, मनो चिकित्सक ने भी हिम्मत बढाई। चिकित्सकों की जी तोड मेहनत का परिणाम यह रहा कि मुकेश की स्थिति में सुधार हुआ। अब ऑक्सीजन लेवल नॉर्मल है। इनको स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसी प्रकार भंवर लाल, शंकर सिंह, नीमोद स्टेशन के सुरज्या, जडावता के अशोक, चौथ का बरवाडा के हंसराज को भी ऑक्सीजन लेवल कम होने तथा गंभीर स्थिति में भर्ती किया गया। बुधवार को ठीक होकर घर जाने वालांे की संख्या दोपहर दो बजे तक 17 रही। इसी प्रकार उप जिला चिकित्सालय गंगापुर में भी कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले 12 मरीजों को घर के लिए डिस्चार्ज किया गया। कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने चिकित्सकों की मेहनत एवं जज्बे की सराहना करते हुए इसी प्रकार चिकित्सकीय सेवाएं देकर जिले को कोरोनामुक्त बनाने की दिशा में कार्य करने का आग्रह किया है।