कोरोना को हराना के लिए गाईड लाईन की पालना जरूरी

कोरोना को हराना के लिए गाईड लाईन की पालना जरूरी
सवाई माधोपुर, 13 मई। नगरपरिषद् सवाई माधोपुर के द्वारा रेड अलर्ट लॉक डाउन जन अनुशासन पखवाडा के तहत शहर में कोरोना बचाव को लेकर नगरपरिषद् द्वारा गठित टीम द्वारा पिछले की दिनों से लगातार शहर में भ्रमण कर कोरोना गाईड लाईन की पालना को लेकर आमजन को मुंह पर मास्क पहननें, सामाजिक दूरी बनाये रखने, साबुन/हैड सेलनेटाईजर से बार बार हाथो को साफ रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
बिना मास्क घुमने वाले लोगों/दुकानदारों से जुर्माना वसूल कर कोरोना गाईड लाईन की पालना को लेकर हिदायत दी जा रही है। आयुक्त रविन्द यादव ने बताया कि बिना मास्क घूम रहे 10 व्यक्तियों पर 1300 रूपये का चालान कर जुर्माना वसूल किया गया है।
अभियान के तहत नगरपरिषद् द्वारा अपने कार्मिकों की टीम बनाकर इंदिरा रसोई के माध्यम से शहर के अलग अलग स्थान पर एवं बस्तीयों में निःशुल्क भोजन वितरण करवाया जा रहा है। यह कार्य राज्य सरकार द्वारा जारी लॉक डाउन में नियमित रूप से किया जावेगा।
नगरपरिषद् द्वारा मास्क वितरण एवं सैनेटाईजेशन के अतिरिक्त भी लाउडस्पीकर के माध्यम से जिला कलेक्टर महोदय का संदेश एवं गाईन लाईन का पालना करना का कार्य भी किया जा रहा है। साथ ही इंदिरा रसोई के माध्यम से कोविड केयर सेंटरों पर भोजन की व्यवस्था की जा रही है।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शहर के कई वार्डो में सोडियम हाईपों क्लोराईड का छिडकाव किया गया व साथ ही मास्क व पम्पलेट वितरित कर कोरोना के प्रति जागरूक किया गया।
टीम द्वारा आमजन से अपील की जा रही है कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अनावश्यक घर से बाहर नही निकलें, मास्क आवश्यक रूप से पहनें, साबुन/हैंड सेनेटाईजर से हाथों को बार बार सेनेटाईजर करें। राज्य सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का आवश्यक रूप से पालना करें।
—000—