खिरनी एवं मलारना डूंगर में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

खिरनी एवं मलारना डूंगर में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
सवाई माधोपुर 15 मई। स्थानीय विधायक की अनुशंसा पर जिला अस्पताल के साथ ही अब मलारना डूंगर व खिरनी सीएचसी पर ऑटो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किया जाएगा।
विधायक दानिश अबरार ने बताया कि जिला अस्पताल में एक करोड की लागत से रोजाना 100 सिलेंडर ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता के ऑटो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना के साथ ही अब मलारना डूंगर में 49 लाख की लागत से 75 सिलेंडर ऑक्सीजन प्रतिदिन उत्पादन की क्षमता, खिरनी में 75 सिलेंडर ऑक्सीजन की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए एक ही दिन में प्रशासनिक, वित्तीय एवं तकनीकी स्वीकृति व टैंडर जारी कर संबंधित कंपनी को ऑर्डर भी दे दिया है।
इसी प्रकार खंडार विधायक अषोक बैरवा द्वारा विधायक कोष से विधानसभा क्षेत्र खण्डार के अस्पताल चैथ का बरवाड़ा, खण्डार में 12.50 लाख की वित्तीय स्वीकृति आॅक्सीजन कंन्संट्रेटर के लिए स्वीकृति दी थी। जिसकी स्वीकृति जारी हो चुकी है। इसी प्रकार आक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य उपकरणों के लिए 10 लाख की और वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। चैथ का बरवाडा एवं खंडार में आॅक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचने चिकित्सा संसाधनों में बढोतरी हुई है। विधायक ने यह भी बताया कि खंडार, बहरावंडा खुर्द, चैथ का बरवाड़ा, शिवाड़, भगवतगढ़ के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी सुनिश्चित करवाई जाएगी।
इसी प्रकार बामनवास एवं गंगापुर विधायकों द्वारा विधायक कोष से स्वीकृत की गई राषि से चिकित्सा संसाधन चिकित्सालयों को उपलब्ध होने लगे हैं।