ताउ ते का असर बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत

ताउ ते का असर बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत
सवाई माधोपुर 18 मई। (राजेष षर्मा)। ताउ ते तुफान के असर के रूप में जिले भर में गत रात्रि से हो रही रिमझिम तथा कभी तेज कभी धीरे बौछारों ने तापमान में कमी लाने के साथ ही मौसम को सुहावना बना दिया। लोगों को गर्मी से राहत मिली।
पिछले एक दो दिन से गर्मी का असर दिखाई दे रहा था। साथ ही बादल भी आँख मिचैली कर रहे थे। सोमवार देर रात मौसम के मिजाज बदले और बारिश का दौर शुरू हुआ। जो मंगलवार को सांय तक भी चल रहा था। इस दौरान कभी तेज तो कभी धीरे हल्की बौछारों, बून्दों के रूप में दिन भर बारिश का दौर चलता रहा। बारिश के साथ ही चलती हवाओं ने गर्मी के असहास को भी कम कर दिया। हवा में इतनी ठण्डक थी की लोगों को गर्मी के मौसम में भी ठण्ड का असहास हो रहा था।
उल्लेखनीय है कि अरब सागर से उठे ताउ ते तुफान का रूख राजस्थान की ओर है। ताउ ते तुफान महाराष्ट्र और गुजरात में तबाही मचाने के बाद राजस्थान में भी इसका असर दिखाई दे रहा है। उसी का असर जिले में भी इस बारिश के रूप में भी देखने को मिला है।
जिला मुख्यालय सहित चैथ का बरवाड़ा, शिवाड़, सारसोप, ईसरदा, टापुर, महापुरा, डिडायच पंचायत सहित आसपास क्षैत्रो मे रात 12 बजे से रिमझिम बारिश को दौर चालु हुआ जो सुबह 10 बजे तक लगातार कभी रिमझिम तो कभी तेज बौछार के साथ बादल बरसे। वही दिनभर बादल छाये रहने के साथ घटाओ को दौर जारी रहा।