अनाथ बच्चों की मदद के लिए चाइल्डलाइन व बाल अधिकारिता की टीम ने बढ़ाया हाथ

अनाथ बच्चों की मदद के लिए चाइल्डलाइन व बाल अधिकारिता की टीम ने बढ़ाया हाथ
सवाई माधोपुर 22 मई। जिला मुख्यालय के निकटवर्ती जीनापुर गांव में 5 दिन पूर्व कमला देवी नामक महिला की मृत्यु होने पर महिला के बच्चों के अनाथ होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने की सूचना के बाद सवाई माधोपुर चाईल्ड लाइन टीम के कोऑर्डिनेटर हरिशंकर, महिला टीम सदस्य मीना कुमारी ने जीनापुर पहुंचकर बच्चों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।
जानकारी के अनुसार बच्चों के पिता जमुना लाल मीणा की मृत्यु 5 साल पूर्व हो चुकी है पिता का साया सर से उठने के बाद बच्चों की मां कमला देवी मजदूरी करके जैसे तैसे अपने बच्चों का लालन-पालन कर रही थी। लेकिन इसी बीच माता कमला देवी की तबीयत खराब हो गई और इलाज के दौरान 17 मई को उनकी मौत हो गई और अपने पीछे दो बच्चों को बचपन में अकेला छोड़ गई। मामले की पूरी जानकारी चाइल्डलाइन टीम द्वारा बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रद्धा गौतम एवं बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्वेता गर्ग को दी।
चाइल्डलाइन टीम एवं बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रद्धा गौतम जीनापुर गांव पहुंचें जहां कमला देवी की मृत्यु के बाद अनाथ हुए बच्चों से मुलाकात की और सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए एक संचित रिपोर्ट बनाकर तैयार की। चाइल्डलाइन की पूरी टीम पूरी मुस्तैदी के साथ बच्चों की मदद के लिए समस्त दस्तावेजों को एकत्रित कर आगे की कार्यवाही में जुट गई हैं।
वही दूसरी और गांव के कुछ युवा भी बच्चो की मदद के लिए आगे आये हैं और सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर बच्चो के लिए फंड एकत्रित कर रहे हैं।