कोरोना महामारी मृतकों का रिकॉर्ड सही हो

कोरोना महामारी मृतकों का रिकॉर्ड सही हो
सवाई माधोपुर 25 मई। जिले के सामाजिक संगठन भूप्रेमी परिवार लगातार कोरोना महामारी के बीच अलग-अलग स्तर से अपनी सेवाएं देता रहा है। सामान्य चिकित्सालय में मरीजों की मदद के अलावा जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को सरकार के पटल पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।
संगठन के मुकेश कुमार भूप्रेमी ने बताया कि कोरोना महामारी से सैंकड़ों लोगों की मृत्यु हो गई। जानकारी में आया है कि जिले में सरकारी स्तर पर 1 अप्रैल से 25 मई तक 23 लोगों की ही मौत होना बताया गया है। जबकि एक समाचार पत्र के दावे के मुताबिक 320 मौते हुई है।
ऐसे में संस्था ने भारत सरकार प्रधानमंत्री और राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री के नाम सोशल मीडिया और जरिए ईमेल ज्ञापन देकर मांग की है कि सबसे पहले तो कोरोना महामारी की चपेट में आकर मृत्यु होने वाले लोगों की संख्या का रिकॉर्ड पूरी ईमानदारी के साथ सही किया जाए। जिन लोगों की मौत कोरोना से हुई है उन्हें प्रमाण पत्र भी दिया जाए। कोरोना मृतकों को कम से कम प्रति परिवार 5 लाख रुपये दिए जाए। अगर कोरोना बीमारी के दरमियान किसी की चिकित्सा लापरवाही से मौत हुई है तो उसे दस लाख का मुआवजा दिया जाए। जिस मृतक के बच्चे छोटे हैं प्रति बच्चे कम से कम एक हजार की मदद राशि प्रति माह अठारह वर्ष होने तक दी जाए।
संगठन के मुकेश कुमार भूप्रेमी ने बताया है कि लोग 2 वर्ष से कोरोना का संकट झेल रहे हैं ऐसे में लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। इसी बीच अगर किसी के घर के सदस्य की कोरोना की चपेट में आकर मृत्यु हो जाती है तो बड़ा दुख का विषय है। सरकार को अविलंब मुआवजे के प्रबंध किए जाने चाहिए। वहीं सामाजिक स्तर पर भी लोगों की मदद होती रहनी चाहिए।