हरे पेड़ उखाड़े, ट्री गार्ड तोड़े

हरे पेड़ उखाड़े, ट्री गार्ड तोड़े
सवाई माधोपुर 29 जून। जिला मुख्यालय पर सरकार चलाये जा रहे हरित राजस्थान अभियान के तहत राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के सारे प्रयासों का मखौल उड़ाते हुऐ सरकारी कार्यालय के बाहर लगे करीब 20-25 पेड़ पौधों को उजाड़ने का मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार जिला परिवहन कार्यालय की चार दिवारी के बाहर लगे करीब 20-25 पेड़ों को उखाड़ कर फेंक दिया गया कुछ को तोड़ दिया गया। साथ ही उन पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए लगाये गये ट्री गार्ड भी उखाड़ कर तोड़ दिये गये।
कुछ पर्यावरण प्रेमी लोगों ने परिवहन कार्यालय के कार्मिकों पर ही पेड़ उखाड़ने का शक जाहिर करते हुऐ बताया कि एक ओर तो सरकार एवं जिला प्रशासन पेड़ लगाने, पेड़ बचाने की बात करता है। प्रतिदिन घर घर औषधि जैसे कई अभियान चला कर पेड़ पौधे बांटने एवं लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने की बात करता है। वहीं जिला मुख्यालय पर जिला परिवहन कार्यालय के बाहर इस तरह की कार्यवाही करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने हरे पेड़ों को उखाड़ने पर रोष जताया।
पर्यावरण प्रेमियों ने जिला कलेक्टर तथा जिला परिवहन अधिकारी से हरे पेड़ उ़खाड़ने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।