डॉक्टरों के जज्बे एवं प्रतिबद्धता को किया सलाम

डॉक्टरों के जज्बे एवं प्रतिबद्धता को किया सलाम
डॉक्टर्स डे पर कोरोना काल में श्रेष्ठ कार्य करने वाले चिकित्सकों को किया सम्मानित
सवाई माधोपुर, 1 जुलाई। डॉक्टरों के जब्जे, प्रतिबद्धता एवं मानवता की सेवा के लिए उनके द्वारा किए गए कार्य तथा लोगों की जान बचाने के लिए खुद की जान को जोखिम में डालकर किया गया सेवा कार्य सराहनीय है। प्रतिबद्धता के साथ सेवा कार्य करने वाले सभी चिकित्सकों को सेल्यूट। ये बात जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में चिकित्सकों के सम्मान कार्यक्रम में व्यक्त किए।
कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कार्यक्रम में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरोना पीडित लोगों का उपचार करते हुए अनेकों डॉक्टर खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए, लेकिन उन्होंने फिर भी अपनी सेवा भाव का जज्बा दिखाया तथा लोगों की सेवा एवं उपचार करने में जुटे रहे। चिकित्सकों ने कोरोना काल में पूरी निष्ठा, जज्बा एवं सेवाभाव दिखाते हुए अपने कर्तव्यों का पालन किया। इसी जज्बे एवं उत्कृष्ट कार्य करने की भावना को देखते हुए डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है। उन्होंने कोरोना काल में चिकित्सा प्रबंधन के दौरान के अनुभव भी सुनाए।
कार्यक्रम में डॉक्टर्स डे के अवसर पर चिकित्सकों के कार्य की सराहना करते हुए सेवाभाव तथा उपचार के दौरान अपनी खुद की परवाह न कर समर्पित भाव से सेवा देने वाले चिकित्सकों का सम्मान किया गया। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना ने कहा कि जिले में कोरोना काल में सभी चिकित्सकों द्वारा श्रेष्ठ कार्य किया गया, फिर भी कुछ चिकित्सकों के प्रयास एवं सेवाकार्य अतुलनीय है। उन्होंने डॉक्टर्स को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए इसी सेवा, जज्बे एवं कर्तव्यनिष्ठता से आगे भी कार्य करते रहकर मानवता की सेवा में जुटे रहने का संकल्प लेने की बात कही। कार्यक्रम में सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ बीएल मीना ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्साकर्मियों द्वारा अदम्य साहस दिखाते हुए अपने कर्तव्यों का पालन किया।
डॉक्टर्स डे के अवसर पर कलेक्टर एवं सीएमएचओ ने जिला मुख्यालय के डॉ. बीएल मीना, डॉ. सुनील शर्मा, डॉ. महेन्द्र जैन, डॉ. सत्यनारायण अग्रवाल, डॉ. मोहम्मद अकरम, डॉ. अंजनी मथुरिया, डॉ. शैलेष चतुर्वेदी, डॉ. गौरव जैन, डॉ. विकास मीना, डॉ. उमेश जाटव, डॉ. अतुल जैन, डॉ. पंकज मंगल, डॉ. जितेन्द्र मीना, डॉ. हेमराज मीना, डॉ. लोकेश गुप्ता, डॉ. मुरारी लाल मीना, डॉ. जीपी गुप्ता, डॉ. मयंक जैन, डॉ. विनोद कुमार सैनी का उनकी उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिए स्मृति चिन्ह एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले चिकित्सकों ने कहा कि चिकित्सक का कार्य ही सेवा का कार्य है। उनके द्वारा कोरोना काल में लोगों द्वारा उन्हें दिया गया प्यार एवं सम्मान उन्हें लगातार सेवाभाव से कर्तव्य करने के लिए प्रेरित करता है। इस अवसर पर डॉ. बीएल मीना, डॉ. अकरम आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में कोरोना काल में चिकित्साकार्य करते हुए कोरोना से काल का ग्रास बने चिकित्साकर्मियों को नमन किया तथा दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रृद्धासुमन भी अर्पित किए गए।