स्वरोजगार के लिए ऋण आवेदन आमंत्रित

स्वरोजगार के लिए ऋण आवेदन आमंत्रित
सवाई माधोपुर, 9 जुलाई। राजस्थान अल्पसंख्यक विŸा एवं विकास सहकारी निगम द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को स्वयं के व्यवसाय व शिक्षा के लिए आसान ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा।
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सलीम खान ने बताया कि निगम के ऋण पोर्टल के सुचारू रूप से शुरू होने तक कार्यालय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी में ऑफलाईन आवेदन के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों से व्यावसायिक ऋण, शिक्षा ऋण देने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता कार्यालय से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकता है। आवेदन से संबंधित जानकारी के लिये कार्यालय के दूरभाष नम्बर 07462-220359 पर सम्पर्क किया जा सकता है। जैन, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, पारसी व बौद्ध धर्म के आवेदक जो 18 से 54 वर्ष के हैं वह लघु उद्यम प्रारम्भ करने के लिये आवेदन कर सकते हैं। महिला एवं बीपीएल वर्ग के आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी। व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को शिक्षा ऋण नियमानुसार दिया जायेगा। इसमें आयु 16 से 32 वर्ष के मध्य होनी चाहिए एवं उच्च माध्यमिक परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक होना आवश्यक है।