जनसंख्या दिवस पर अम्बेडकर पार्क में किया श्रमदान

जनसंख्या दिवस पर अम्बेडकर पार्क में किया श्रमदान
सवाई माधोपुर 11 जुलाई। विश्व जनसंख्या दिवसश् पर बढ़ती जनसंख्या से बढ़ती समस्याओ से पर्यावरण बहुत प्रदुषित हो रहा है इसे बचाना हम सब का दायित्व है। विश्व जनसंख्या दिवस पर टीम हमारा पैगाम भाईचारे के नाम ने पर्यावरण संरक्षण को महत्व देते हुए खेरदा अम्बेडकर पार्क में श्रमदान किया।
विश्व पर्यावरण दिवस पर एपीजे अब्दुल कलाम साहब की पुण्यतिथी तक 500 पौधे लगाकर उनकी तीन साल तक देखभाल का जबाबदेही लेते हुए मिशन कलाम साहब की शुरुआत खेरदा अम्बेडकर पार्क को गोद ले कर की थी। टीम द्वारा किसी महापुरुष की जयंती, पुण्यतिथी, या किसी ना किसी साथी के जन्मदिन पर रोज पेड़ लागा कर उनकी देखभाल भी टीम कर रही है। विश्व जनसंख्या दिवस पर भी टीम के साथियों ने खेरदा अम्बेडकर पार्क में सुबह पौधों की गुडाई सफाई ओर पानी दे कर श्रमदान किया।
टीम के हुसैन आर्मी ने बताया कि बढ़ती हुई जनसंख्या देश दुनिया में पर्यावरण के लिए मुल समस्या है। खुबसूरत तन्दुरूस्त समाज के लिए पर्यावरण संरक्षण बहुत ही जरूरी है ओर इसी खूबसूरत पर्यावरण के लिए हमें पेड़ लगान ओर उनकी देखभाल करना बहुत ही जरूरी है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद सुनील तिलकर, सईद खान, राजेंद्र बना, सुनिल शर्मा, दिलीप शर्मा, जयराम नान्दपुरा, कन्हैया शर्मा, हामिद खान, गोलू आदि ने श्रमदान किया।