कोरोनामुक्त होने से दूर नहीं है सवाईमाधोपुर, सावधानी बनायें रखें

कोरोनामुक्त होने से दूर नहीं है सवाईमाधोपुर, सावधानी बनायें रखें
सवाई माधोपुर, 12 जुलाई। जिले में सोमवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नही आया है। कुल जांचे गये सभी 15 सैंपल नेगेटिव निकले। अभी जिले में दो एक्टिव कोरोना केस है, यह दोनो होम आईसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ कर रहे है। इनमें से 1-1 केस गंगापुर सिटी और सवाईमाधोपुर ब्लॉक में हैं।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि पड़ौसी राज्य मध्यप्रदेश में पिछले कुल समय पूर्व डेल्टा प्लस केस सामने आने के बाद अन्तर्राज्यीय सीमा स्थित चैकपोस्ट, गंगापुर सिटी तथा सवाई माधोपुर रेल्वे स्टेशन पर स्थित चैक पोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है। यहां आने वाले यात्रियों के पास टीकाकरण की प्रथम डोज लिए जाने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने या 72 घण्टे पुरानी आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट नही होती है, उनके सैंपल लिये जाते है। ऐसे 5 यात्रियों के रविवार को सैंपल लिये गये थे, सोमवार को हुई जांच में यह सभी नेगेटिव आये।
कलेक्टर ने बताया कि जुलाई माह के पहले 12 दिनों में 1215 सैंपल की जांच की गई इनमें 4 पॉजिटिव मिले है। जो कुल सैंपल का 0.33 प्रतिशत ही है। कलेक्टर ने लोगों से आग्रह किया है कि कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें, प्रोटोकॉल एवं गाइड लाइन की पालना कर जिले को कोरोना मुक्त बनाने की दिशा में अपना योगदान दें।