गैर सरकारी स्कूल संचालकों ने न्याय नहीं मिलने पर दी राजभवन घेरने की चेतावनी – चौथ का बरवाड़ा

गैर सरकारी स्कूल संचालकों ने न्याय नहीं मिलने पर दी राजभवन घेरने की चेतावनी
चौथ का बरवाड़ा 12 जुलाई। कस्बे में गैर सरकारी विद्यालय संचालकों को राजस्थान सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए उपखंड मजिस्ट्रेट कार्यालय पर राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन दिया।
विद्यालय संचालकों ने बताया कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो उन्हें राजभवन घेराव करना पड़ेगाद्य निजी विद्यालय संचालक अब आर-पार के मूड की लड़ाई में दिखाई दे रहे हैं। ज्ञापन में कक्षा 1 से 8 वीं तक बिना टीसी प्रवेश को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए निंदा की। उन्होने मांग की है कि
गुजरात और हरियाणा में 15 जुलाई से विद्यालय प्रारंभ होने जा रहे हैं राजस्थान में भी विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो। सरकारी विद्यालयों में मिलने वाली सुविधाएं निजी विद्यालय में मिलनी चाहिए। प्रवेश व टीसी आदि के लिए राजकीय विद्यालय के शाला दर्पण एवं गैर राजकीय विद्यालय के लिए पोर्टल बना हुआ है। राजकीय विद्यालयों का शाला दर्पण पोर्टल वर्ष भर वर्षपर्यन्त खुला रहता है, जबकि गैर राजकीय विद्यालयों का पोर्टल साल भर नहीं खुलता। नियम अनुसार दोनों पोर्टल समान रूप से खुलने व बंद होने चाहिए। चैथ का बरवाड़ा के गैर सरकारी विद्यालय संचालकों ने बताया कि यदि सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती तो मजबूरन हमें राजभवन घेराव की रणनीति तैयार करनी पड़ेगी। ज्ञापन देते समय चैथ का बरवाड़ा के सभी गैर सरकारी विद्यालय संचालक मौजूद रहे।