कोरोना का मात्र 1 केस है जिले में लेकिन तीसरी सम्भावित लहर से मुकाबला करने के लिये पूर्ण अलर्ट पर है जिला कलेक्टर

कोरोना का मात्र 1 केस है जिले में लेकिन तीसरी सम्भावित लहर से मुकाबला करने के लिये पूर्ण अलर्ट पर है जिला
सवाई माधोपुर, 19 जुलाई। जिले में सोमवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया लेकिन जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन तीसरी सम्भावित लहर की तैयारियों की दिनभर समीक्षा करते रहे। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस सम्बंध में अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने बताया कि सोमवार को जांचे गये सभी 19 सैम्पल नेगेटिव आये हैं। अभी जिले में मात्र 1 पॉजिटिव केस है। यह केस सवाईमाधोपुर ब्लॉक में है।
कलेक्टर ने बताया कि तीसरी सम्भावित लहर से लडने के लिये 1 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद कर रहे हैं। सोमवार को भी इस सम्बंध में फर्म से बात कर जल्द डिलेवरी के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने सीएमएचओ को पुनः निर्देश दिये हैं कि जिले के प्रत्येक पीएचसी और सीएचसी पर जितने भी कंसंट्रेटर, जॉंच मशीन, उपकरण हैं, एक बार फिर जॉंच करवा लें कि वे दुरूस्त हैं, निर्धारित मानक पर कार्य कर रहे हैं, मरम्मत या नई खरीद की जरूरत है तो तुरन्त करवा लें। सभी राजकीय और निजी अस्पतालों में कार्यरत फिजिशियन और चाइल्ड स्पेशलिस्ट की सूची अपडेट रखें, नये बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करवा कर फंक्शनल करें।