पानी निकासी के रास्तों पर अतिक्रमण से विद्यालय में भरा पानी – इन्द्रगढ़

पानी निकासी के रास्तों पर अतिक्रमण से विद्यालय में भरा पानी
इन्द्रगढ़ 31 जुलाई।  क्षेत्र में शुक्रवार देर रात से शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को दिन भर चलता रहा। इस दौरान दिनभर हल्की बारिश के बीच कभी कभी तेज बारिश भी हुई। बारिश से क्षेत्र के सभी नदी नाले बह निकले।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम बेलनगंज में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बारिश का पानी भर जाने से विद्यालय टापू बनता हुआ नजर आया। क्षेत्र में हुई बारिश के पानी के निकासी के रास्तों पर हो रहे अतिक्रमण के कारण बारिश का पानी विद्यालय की चार दिवारी में भर गया। विद्यालय भवन के सभी कमरों में पानी टपकता रहा। इस दौरान कमरांे में बैठने तक की जगह नहीं थी। इन दिनों कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा घोषित गाइड लाईन के अनुसार विद्यालय में बच्चों के लिए शिक्षण कार्य नहीं चलने के कारण विद्यालय में बच्चे नहीं थे। अन्यथा उनको परेशानी का सामना करना पड़ सकता था।
विद्यालय के एसएमसी अध्यक्ष किशनलाल मीणा ने बताया कि विद्यालय की छत खराब होने तथा मरम्मत की आवश्यकता होने के लिए ग्राम पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बाद भी आज तक छत को सही नहीं करवाया गया है। वहीं विद्यालय में भरे पानी की निकासी के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होने ग्राम पंचायत प्रशासन से विद्यालय परिसर में भरे पानी को विद्यालय के बाहर स्थित नहर में निकासी की व्यवस्था कराने की मांग की है।