वार्ड नंबर 16 का सफाई निरीक्षण किया – गंगापुर सिटी

वार्ड नंबर 16 का सफाई निरीक्षण किया

आज सभापति शिवरतन अग्रवाल के नेतृत्व में संगीतकार सीताराम, राजेश सोनी, सत्यनारायण पटवारी के साथ वार्ड नम्बर 16 का सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए निरीक्षण किया गया अमृतयोजना के कारण हाबू हलवाई के कारखाने के पास हुए गड्डो को भरने के निर्देश दिए व घास मंडी में टूटी पुलिया को देख सभापति ने नाराजगी जताई तुरंत संबंधित कर्मचारी एवं संवेदक को बुलाकर टूटी हुई पुलिया का निर्माण एवं जाल बिछाने का निर्देश दिया वहीं वार्ड वासियों की शिकायत पर घास मंडी से ट्रक यूनियन की ओर जाने वाली रोड के दोनो तरफ नालियों में जमा कचरा को तुरंत स्पेशल टीम बुलाकर तले झाड़ सफाई करवाई सभापति ने वार्ड वासियों को संदेश देते हुए कहा कि स्वच्छता हमारे स्वस्थ जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और बिना स्वच्छता के जीवन शायद मुमकिन ही नहीं। क्यों कि गंदगी कीटाणुओं का घर होता है और जो विभिन्न प्रकार कि बिमारियों को जन्म देता है। हम बच्चों को शुरु से कुछ अच्छी आदतें सिखाते हैं और अपने वातावरण को भी साफ रखना सिखाते हैं। हमारे शारीरिक स्वच्छता के साथ-साथ आस पास के जगहों कि सफाई भी आवश्यक है।
ठीक इसी प्रकार एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते यह हमारा कर्तव्य है कि, हम अपने देश को भी साफ-सुथरा रखें। भारत हमारे घर जैसा है और जैसे हम अपने घर को साफ रखते हैं, वैसे हि हमें अपने शहर के बारे में भी सोचना चाहिये। हमारे जीवन में शारीरिक, मानसिक विचारों कि शुद्धी जितनी आवश्यक है उतनी ही आवश्यकता हे हमारे आस-पास कि सफाई। तो एक जिम्मेदार नागरिक बनें और स्वच्छता को अपनाएं। एवं सभापति ने एल एंड टी व अमृत योजना अधिकारियों से वार्ता की साथ मे निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सभी वार्डो में अपना काम पूरा करे।
इसके बाद सभापति शिवरतन अग्रवाल ने तीन पुलिया, सालोदा मोड़, नहर रोड जल भराव बाली जगह पर फील्ड में उतरकर व्यवस्था देखी सभापति ने तुरंत सफाई निरीक्षको को नालों की सो फीसदी सफाई कराने के निर्देश दिए